Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'वार्ता से निकालें समाधान', इजरायल-हमास युद्ध के बीच फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मिले पीएम मोदी

PM Narendra Modi visit to Palestine: इस समय पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं, जहां उन्होंने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मुलाकात की. साथ ही उन्होंने गाजा पर चिंता भी जताई.

Latest News
'वार्ता से निकालें समाधान', इजरायल-हमास युद्�ध के बीच फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास से मिले पीएम मोदी

PM Modi with President Mahmoud Abbas in New York

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Palestinians news: PM नरेंद्र मोदी ने रविवार को न्यूयॉर्क के लोटे न्यूयॉर्क पैलेस होटल में फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास के साथ मुलाकात की. यह मुलाकात उस समय हुई जब इजरायल और हमास के बीच गाजा में संघर्ष जारी है. वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने गाजा में मानवीय स्थिति को लेकर गहरी चिंता जताई. साथ ही उन्होंने फिलिस्तीनी लोगों के प्रति भारत के निरंतर समर्थन की पुष्टि की.

विदेश मंत्रालय ने जारी किया बयान 
भारतीय विदेश मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, मोदी ने इजरायल-फिलिस्तीन विवाद को लेकर भारत की स्थायी नीति को दोहराया है. साथ ही उन्होंने संघर्ष विराम, बंधकों की रिहाई, और कूटनीतिक वार्ता के माध्यम से इस मुद्दे पर समाधान निकालने की अपील की. वहीं प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि केवल दो राष्ट्र ही हैं जो समाधान क्षेत्र में स्थायी शांति और स्थिरता ला सकते हैं. इसके साथ उन्होंने यह भी याद दिलाया कि भारत, फिलिस्तीन को मान्यता देने वाले पहले देशों में से एक था. साथ ही फिलिस्तीन की संयुक्त राष्ट्र में सदस्यता के लिए भारत का समर्थन जारी रखने की बात कही.


ये भी पढ़ें: PM Modi US Visit: भारत की विविधता से लेकर शांति प्रयास तक, पढ़ें न्यूयॉर्क में PM Modi के संबोधन की 5 बड़ी बातें


PM मोदी करेंगे फ्यूचर समिट को संबोधित
इस बैठक में दोनों नेताओं ने भारत-फिलिस्तीन द्विपक्षीय संबंधों के विभिन्न पहलुओं पर भी चर्चा की, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य और क्षमता निर्माण के क्षेत्रों में फिलिस्तीन को सहायता देने के प्रयास शामिल हैं. साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी मुलाकात की, जिसमें दोनों नेताओं के बीच गर्मजोशी और आत्मीयता देखी गई. पीएम मोदी आज संयुक्त राष्ट्र के मंच पर फ्यूचर समिट को संबोधित करेंगे, जिसमें भारत की UNSC सदस्यता का मुद्दा भी महत्वपूर्ण हो सकता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement