Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War: 5 महीने के मासूम का चल रहा था ऑपरेशन, तभी हो गया मिसाइल अटैक, कैसे बची जान?

सोमवार को Ukraine के मध्य कीव में ओखमतदित चिल्ड्रेन हॉस्पिटल पर मिसाइल हमला हुआ. इस हमले ने यूक्रेन की लोगों को झकझोर कर रख दिया.

Latest News
Russia-Ukraine War: 5 महीने के मासूम का चल रहा था ऑपरेशन, तभी हो गया मिसाइल अटैक, कैसे बची जान?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

ये घटना Ukraine की राजधानी कीव की है. यहां पर ओलेह होलुबचेंको की टीम पांच महीने के तारास की सर्जरी कर रही थी, तभी एक विस्फोटक हुआ जिसमें डॉक्टरों का कमरा पूरा तरह तबाह हो गया. ये विस्फोट इतना भयानक था कि कांच के टुकड़े होलुबचेंको पीठ पर और उनके साथ काम कर रहे सहयोगी इहोर कोलोडका के चेहरे पर जा लगे. 

जिस बच्चे का ऑपरेशन किया जा रहा था. वह टेबल पर पड़ा रहा. बच्चे के चारों ओर कांच के टूटे हुए टुकड़े और हॉस्पिट के उपकरण बिखरे हुए थे, साथ ही पांच वयस्क भी खून से लथपथ घायल अवस्था में पड़े हुए थे. 
तभी होलुबचेंको जोर से चिल्लाकर पूछा कि 'क्या सभी जीवत है?.'

वेंटिलेटर टूटने के बाद एनेस्थेसियोलॉजिस्ट यारोस्लाव इवानोव ने बच्चे को सांस दिलाने के लिए मैनुअल रिससिटेटर पकड़ा. दूसरी तरफ टीम के कुछ सदस्य छत गिरने के डर से, तारास को लेकर तहखाने में भाग गए.

रॉयटर्स के मुताबिक, सोमवार को मध्य कीव में ओखमाडाइट बच्चों के अस्पताल में मिसाइल से हुए हमले ने यूक्रेन वासियों के को झकझोर दिया. कीव और उसके पश्चिमी सहयोगियों ने इस हमले की कड़ी निंदा की है. इस हमले के कारण ओखमतदित में दो वयस्कों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए.


ये भी पढ़ें-महंगी सब्जी पर भड़कीं Mamata Banerjee, दिया अल्टीमेटम, जानें क्या हैं Vegetable Price  


9 वर्षीय इवानोव ने मंगलवार को बताया, 'मेरे लिए, ओखमतदित बच्चों और वयस्कों के लिए सबसे सुरक्षित जगह थी. उस दिन, मुझे एहसास हुआ कि कहीं भी कोई सुरक्षित जगह नहीं बची है.' 

जब वे बेसमेंट में पहुंचे, तो इवानोव और उनके सहयोगियों ने वहां उन्होंने बच्चे को होश में लाया और उसे दूसरे अस्पताल में सर्जरी जारी रखने के लिए डॉक्टरों की एक टीम को सौंप दिया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement