Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russian Army Commander ने माना- यूक्रेन के पलटवार से रूसी सेना को हो रही है मुश्किल, खेरसॉन से होगी वापसी

Russian Army Commander: रूसी सेना के नए कमांडर ने माना है कि अब रूस को यूक्रेन के पलटवार की वजह से कई इलाकों में काफी मुश्किल हो रही है.

Russian Army Commander ने माना- यूक्रेन के पलटवार से रूसी सेना को हो रही है मुश्किल, खेरसॉन से होगी वापसी

उखड़ने लगे हैं रूसी सेना के पांव

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन युद्ध (Russia Ukraine War) के बीच यूक्रेन का पलटवार अब रूस को भारी पड़ रहा है. पहले मीडिया रिपोर्ट में ऐसा कहा जा रहा था. अब रूसी सेना के नए कमांडर ने ही स्वीकार किया है कि यूक्रेन में मुश्किल हो रही है. नए कमांडर सर्गेई सुरोविकिन (Sergei Surovikin) ने कहा है कि खेरसॉन में रूसी सेना को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि यूक्रेन की सेना ताबड़तोड़ पलटवार कर रही है. सर्गेई ने कहा है कि रूस अब खेरसॉन को खाली करने की तैयारी कर रही है.

युद्ध अभियान में आक्रामकता लाने के लिए ही रूस ने 10 अक्टूबर को सर्गेई सुरोविकिन को रूसी सेना का नया कमांडर बनाया था. अब सर्गेई का ही कहना है कि खेरसॉन में रह रहे आम लोगों को रूसी सैनिकों के लिए वहां काफी मुश्किल हो रही है. उन्होंने कहा है कि वह यहां रह रहे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए हर संभव तरीका अपनाएंगे. सर्गेई ने माना है कि यूक्रेनी सेना किसी भी तरह से अपने हमले रोक नहीं रही है.

यह भी पढ़ें- तीसरी बार ताजपोशी से पहले चीन में शी जिनपिंग के खिलाफ प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह

सिमट रहा है रूस का कब्जा
यूक्रेनी सेना के पलटवार की वजह से रूसी सेना 20 से 30 किलोमीटर पीछे हट गई है. रूस की आशंका है कि वह यूक्रेन को बांटने वाली दनाइपर नदी के पश्चिमी किनारे तक ही सीमित रह जाएगी. सर्गेई का कहना है कि उत्तरी खेरसॉन में मायकोलेव और क्रायवी रीह के बीच और पूर्वी यूक्रेन के कुपिआंस्क और लाइमैन शहरों पर यूक्रेनी सेना जबरदस्त हमले कर रही है. सर्गेई ने माना है कि इन इलाकों में हालात तनावपूर्ण हैं.

यह भी पढ़ें- इस रूसी 'कसाई' को पकड़ने के लिए यूक्रेन ने की 82 लाख के इनाम की घोषणा

आपको बता दें कि खेरसॉन क्षेत्र के बारे में रूस का दावा है कि उसने इसे अपने कब्जे में ले लिया है. पिछले ही महीने रूस ने यूक्रेन के डोनेत्स्क और लुहांस्क में जनमत संग्रह करवाकर इन्हें रूस में शामिल करने का औपचारिक ऐलान कर दिया है. यूक्रेन समेत दुनिया के तमाम देशों ने इस पर आपत्ति जताई है. इसी के बाद से यूक्रेन ने अपने हमले तेज कर दिए हैं और यूरोपीय देशों ने भी हथियारों की सप्लाई बढ़ा दी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement