Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रिटायर्ड रूसी कर्नल Igor Girkin को यूक्रेन ने आतंकी घोषित किया, पकड़ने के लिए 82 लाख का इनाम

क्रीमिया युद्ध में अहम रोल निभाने वाले रूसी कर्नल इगोर गिरकिन को पकड़ने के लिए यूक्रेन ने 82 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की...

रिटायर्ड रूसी कर्नल Igor Girkin को यूक्रेन ने आतंकी घोषित किया, पकड़ने के लिए 82 लाख का इनाम

इगोर गिरकिन ने नाम पर इनाम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: रूसी फौज के रिटायर्ड कर्नल इगोर गिरकिन (Igor Girkin) को पकड़ने के लिए यूक्रेन ने 1 लाख डॉलर (करीब 82 लाख रुपये ) का इनाम रखा है. गिरकिन को 'स्लोवियांस्क का कसाई' (butcher of Slovyansk) भी कहा जाता है. इगोर गिरकिन जिन्हें लोग इगोर स्ट्रेलकोव और रुनोव के नाम से भी जानते हैं. इगोर रूसी सेना में कर्नल के रूप में तैनात रहे हैं. उन्होंने क्रीमिया युद्ध में भाग लिया था. 

यूक्रेन के लोगों ने इगोर गिरकिन को पकड़ने के लिए क्राउडफंडिंग की है. बताया जाता है कि इगोर ने रूसी अलगावादियों का समर्थन किया था और 2014 में स्लोवियांस्क और डोनेट्स्क भारी तबाही मचाई थी. 

यह भी पढ़ें, रूस के सामने छह महीने तक कैसे टिक गया यूक्रेन? अमेरिका और यूरोप से मिली मदद उड़ा देगी होश

यही नहीं इगोर गिरकिन पर डोनबास के ऊपर मलेशियाई एयरलाइंस की फ्लाइट 17(MH17) को गिराने का भी आरोप लगा था. ध्यान रहे कि इस हादसे में 298 लोग मारे गए थे.

यह भी पढ़ें, बच्चियों से दुष्कर्म, बिजली के झटके और टॉर्चर, रूसी सैनिकों ने पार कर दी हर सीमा: रिपोर्ट

यूक्रेन ने इन्हीं सब आरोपों के साथ गिरकिन को अरेस्ट करने के लिए 1 लाख डॉलर के इनाम की घोषणा की है. यूक्रेन का मानना है कि गिरकिन एक रूसी आतंकवादी है. उसने बड़ी संख्या में यूक्रेनी लोगों का कत्लेआम किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement