Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kabul Blast: काबुल में फिर हुआ आत्मघाती हमला, अब तक 19 की मौत, दर्जनों घायल

Kabul Blast Latest Update: काबुल में हुए एक आत्मघाती बम धमाके में अभी तक 19 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों लोग घायल हुए हैं.

Kabul Blast: काबुल में फिर हुआ आत्मघाती हमला, अब तक 19 की मौत, दर्जनों घायल

काबुल में हुआ भीषण बम धमाका

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर से बम धमाका (Kabul Blast) हुआ है. शुक्रवार की सुबह एक एजुकेशनल इंस्टिट्यूट के पास हुए इस आत्मघाती हमले (Suicide Bombing) में अभी तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. इस हमले में कम से कम 27 लोग घायल भी हुए हैं. बताया गया है कि जिस वक्त यह बम धमाका हुआ, उसी वक्त इंस्टिट्यूट में दर्जनों छात्र मौजूद थे और परीक्षा की तैयारी कर रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह धमाका पश्चिम काबुल के बगल में दश्त-ए-बारची में हुआ जो कि मुख्य रूप से शिया बहुल इलाका है. इसी इलाके में कई बम धमाके हो चुके हैं. अफगानिस्तान पुलिस ने बताया है कि यहां बच्चे परीक्षा की तैयारी कर रहे थे तभी वहां एक आत्मघाती हमलावर आ गया. इस बम धमाके में 19 लोगों को जान चली गई है और 27 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

काबुल में लगातार हो रहे हैं बम धमाके
सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों और वीडियो में देखा जा सकता है कि दर्जनों लोगों की लाशें पड़ी हुई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, हादसे की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. आपको बता दें कि बीते कुछ महीनों में ही काबुल में कई बम धमाके हो चुके हैं जिनमें लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से कुछ हमले आत्मघाती भी रहे हैं जिनमें हमलावर ने खुद को धमाके से उड़ाकर लोगों की जान ले ली.

फिलहाल, किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. पिछले साल दश्त-ए-बारची के पास ही हुए एक बम धमाके में कम से कम 85 लोग मारे गए थे. इसमें 300 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. मरने वालों और घायलों में ज्यादात लड़कियां थी. इस साल अप्रैल के महीने में भी दो बम धमाके हुए थे जिनमें 6 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 लोग घायल हो गए. ज्यादातर हमलों में शिक्षण संस्थानों को ही निशाना बनाया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement