Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Elon Musk ने रोक दिया 8 डॉलर वाला ब्लू टिक वेरिफिकेशन, अब अलग-अलग रंगों के टिक देगा Twitter?

Twitter Blue Tick Verification: एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर ब्लू टिक वेरिफिकेशन फिलहाल नहीं शुरू होगा. आने वाले समय में अलग-अलग रंग के टिक दिए जाएंगे.

Elon Musk ने रोक दिया 8 डॉलर वाला ब्लू टिक वेरिफिकेशन, अब अलग-अलग रंगों के टिक देगा Twitter?

ट्विटर पर हेट स्पीच के मामले बढ़े

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ट्विटर का ब्लू टिक और वेरिफिकेशन के लिए 8 डॉलर, एलन मस्क के गले की फांस बन गए हैं. अब 8 डॉलर वाले ब्लू टिक वेरिफिकेशन (Blue Tick Verification) प्रोसेस को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है. एलन मस्क (Elon Musk) ने साफ कहा है कि आने वाले समय में अलग-अलग कैटगरी के यूजर्स के लिए अलग-अलग रंग के वेरिफाइड बैज दिए जा सकते हैं. फिलहाल, ट्विटर पर वेरिफाइड यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाता है. एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद से ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर की फीस लेनी शुरू कर दी है. हालांकि, समस्या यह आ रही है कि फर्जी खातों को भी ब्लू टिक मिल जा रहा है.

फर्जी खातों को लेकर एलन मस्क ने चिंता जताई है. एलन मस्क ने कहा है, 'ब्लू वेरिफिाइड के रीलॉन्च को तब तक के लिए रोका जा रहा है, जब तक कि फर्जीवाड़े को रोकने के लिए हम पूरी तरह तैयार न हो जाएंगे. हो सकता है कि आने वाले समय में लोगों के पर्सनल अकाउंट और संगठनो के खातों को अलग-अलग दिखाने के लिए अलग-अलग रंग के टिक या बैज दिए जाएं.'

यह भी पढ़ें- Twitter पर हेट कंटेंट और फेक न्यूज को लेकर एलन मस्क सख्त, जारी की नई पॉलिसी

29 नवंबर से नहीं शुरू होगा वेरिफिकेशन
हालांकि, एलन मस्क ने अभी यह नहीं बताया है कि ब्लू टिक वेरिफिकेशन सर्विस को दोबारा कब शुरू किया जाएगा. पहले एलन मस्क ने कहा था कि 29 नवंबर से शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन अब उन्होंने नया ट्वीट करके संकेत दिया है कि अभी इसमें और वक्त लग सकता है. एलन मस्क ने यह भी कहा था कि नई नीति के मुताबिक, ट्विटर पर अगर कोई नाम बदलता है तो उसका वेरिफिकेशन स्टेटस हट जाएगा.

यह भी पढ़ें- कोई और चला रहा है आपका Netflix अकाउंट? जानिए कैसे ब्लॉक करें एक्सेस

आपको बता दें कि पहले वेरिफाइड अकाउंट सिर्फ़ नेताओं, सेलिब्रिटी, चर्चित हस्तियों, पत्रकारों और संस्थाओं को ही दिए जाते थे. एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के बाद से ऐलान किया कि अब 8 डॉलर हर महीने देकर कोई भी ब्लू टिक खरीद सकता है. हालांकि, कुछ ही दिनों में इसे रोक दिया गया क्योंकि कई कंपनियों और लोगों के फर्जी खाते बना लिए गए और उनको ब्लू टिक भी मिल गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement