Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Barack Obama ने Kamala Harris को दिया समर्थन, क्या US में बनेंगी पहली महिला राष्ट्रपति

US Presidential election की रेस से बाइडेन के बाहर होते ही पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार कमला हैरिस का समर्थन किया है.

Latest News
Barack Obama ने Kamala Harris को दिया समर्थन, क्या US में बनेंगी पहली महिला राष्ट्रपति
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

US Presidential election: अमेरिका में नवम्बर के महीने में राष्ट्रपति के लिए चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव से पहले ही डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार Joe Biden ने चुनाव न लड़ने का फैसला लिया था.  Biden के इस फैसले के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Barack Obama और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने कमला हैरिस को समर्थन दिया है.

दरअसल Joe Biden ने चुनाव से अपना नाम वापस लेने के साथ ही उन्होंने डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार के तौर पर उपराष्ट्रपति हैरिस के नाम का आगे किया था. Joe Biden द्वारा उपराष्ट्रपति हैरिस का नाम आगे करते ही डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रमुख नेता हैरिस के समर्थन में खड़े हो गए है. 

इसी क्रम अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने हैरिस को अपना समर्थन देते हुए एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडिल पर एक वीडियो पोस्ट किया है. पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने फोन पर हैरिस से कहा, "मिशेल और मुझे आपका समर्थन करने पर बहुत गर्व है और हम आपको इस चुनाव में जीत दिलाने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे."

Barack Obama ने अपनी एक्स पोस्ट में लिखा, "इस सप्ताह की शुरुआत में मिशेल और मैंने अपनी मित्र कमला हैरिस को फोन किया. हमने उनसे कहा कि हमें लगता है कि वो अमेरिका की एक शानदार राष्ट्रपति बनेंगी. हमारे देश के लिए इस महत्वपूर्ण समय में हम नवंबर में होने वाले चुनाव में उनकी जीत सुनिश्चित करने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे. हमें उम्मीद है कि आप हमारे साथ जुड़ेंगे."

दूसरी तरफ से हैरिस ने समर्थन और उनकी दोस्ती के लिए Barack Obama और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा का आभार जताया. उन्होंने कहा, "आप दोनों का धन्यवाद. ये मेरे लिए बहुत मायने रखता है. हम इसके साथ कुछ बेहतर करेंगे."

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.  

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement