Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Vladimir Putin Health: मीटिंग में बैंगनी और कंपकंपाते दिखे रूसी राष्ट्रपति के हाथ, क्या सच में हो गया है कैंसर!

Russia Ukraine War के शुरू होने के बाद से ही व्लादीमिर पुतिन का स्वास्थ्य चर्चा में है. अमेरिकी इंटेलिजेंस ने भी उन्हें कैंसर होने का दावा किया था.

Vladimir Putin Health: मीटिंग में बैंगनी और कंपकंपाते दिखे रूसी राष्ट्रपति के हाथ, क्या सच में हो गया है कै��ंसर!

Vladimir Putin की क्यूबाई राष्ट्रपति के साथ मीटिंग के वीडियो सामने आए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) के बीमार होने की अफवाह कई बार उड़ चुकी हैं. खासतौर पर रूस के यूक्रेन पर हमला (Russia Ukraine War) करने के बाद ये चर्चाएं ज्यादा तेज हुई हैं. अमेरिकी इंटेलिजेंस रिपोर्ट में उन्हें कैंसर होने का दावा किया गया था. अब ये चर्चाएं पुतिन की क्यूबाई राष्ट्रपति मिगुएल दियाज-कैनल (Cuba President Miguel Diaz-Canel) के साथ मीटिंग के बाद फिर से तेज हो गई हैं. मंगलवार को हुई इस बैठक के सोशल मीडिया पर सर्कुलेट हो रहे वीडियो और फोटोज में रूसी राष्ट्रपति के हाथ रहस्यमयी तरीके से बैंगनी दिखाई दे रहे हैं, जबकि वे कंपकंपाते हुए भी दिखाई दिए. मीडिया रिपोर्ट्स में उनके इस मीटिंग के दौरान पूरी तरह स्वस्थ नहीं होने का दावा किया गया है.

पढ़ें- DNA Exclusive: अब जमकर बरसेगा Rohit Sharma का बल्ला, कप्तान ने निकाला फॉर्म में आने का तोड़

हिलती रही टांग, कुर्सी की कसकर पकड़े रहे ग्रिप

ब्रिटिश अखबार Express के मुताबिक, पुतिन और क्यूबाई राष्ट्रपति ने पश्चिमी देशों की तरफ से लगाए प्रतिबंधों की साझा आलोचना की. उन्होंने अपने 'कॉमन' दुश्मन वॉशिंगटन के खिलाफ यूनाइटेड फ्रंट पेश किया. रिपोर्ट के मुताबिक, इस मीटिंग के दौरान पुतिन की हालत से उनके स्वास्थ्य पर सवाल उठे हैं. पुतिन के हाथ जहां बैंगनी दिखाई दिए, वहीं वे कुर्सी के हत्थे की ग्रिप पूरी मीटिंग के दौरान ऐसे कसकर पकड़े रहे, मानो गिरने वाले हैं. इसके अलावा मीटिंग के दौरान उनकी दोनों टांग असहज तरीके से हिलती दिखाई देती रहीं.

पढ़ें- इस कपल की कहानी पढ़कर हो जाएंगी आंखें नम, 3 साल बाद जब हुआ मिलन तो पत्नी ने तोड़ा दम

पहले आई फोटो के बाद भी दिखे थे शरीर पर अजीब निशान

इस महीने की शुरुआत में आए पुतिन के कुछ फोटो ने भी सोशल मीडिया पर Buzz पैदा कर दी थी. इन फोटो में पुतिन के हाथों पर हैरान कर देने वाले निशान और काले धब्बे दिखाई दे रहे थे. इन्हें लेकर बहुत सारे ऑनलाइन यूजर ने दावा किया था कि ये इंट्रावेनस ट्रेस मार्क (intravenous track mark) हैं, जो किसी तरह की दवाई नसों के जरिये चढ़ाए जाने पर बनते हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिटायर ब्रिटिश आर्मी अफसर व हाउस ऑफ लॉर्ड्स (ब्रिटिश संसद का ऊपरी सदन) के मेंबर रिचर्ड दानात (Richard Danatt) ने स्काई न्यूज से कहा था कि इस तरह के निशान इंजेक्शन लगाने से बनते हैं. हाथों पर इंजेक्शन उस स्थिति में लगाए जाते हैं, जब शरीर के अन्य हिस्सों पर इंजेक्शन नहीं लगाए जा सकते. 

पढ़ें- Verified के लिए Elon Musk बदल रहे Twitter की पॉलिसी, अब अलग-अलग रंग के होंगे बैज

अमेरिका ने किया था कैंसर का दावा

कुछ महीने पहले अमेरिका ने रूसी राष्ट्रपति के कैंसर की बेहद एडवांस स्टेज से पीड़ित होने का दावा किया था. यूएस इंटेलिजेंस रिपोर्ट (US intelligence report) में यह भी कहा गया था कि पुतिन इस साल मार्च में हत्या के प्रयास से बाल-बाल बचे थे. 

पढ़ें- क्यों 'शी जिनपिंग वाले चीन' को भारत के लिए माना जा रहा है बड़ा खतरा?

पिछले महीने 70 साल के हुए हैं पुतिन

पुतिन ने पिछले महीने ही अपने स्वास्थ्य को लेकर उड़ रही अफवाहों के बीच 70वां जन्मदिन मनाया था. उनके स्वास्थ्य पर उठ रहे सवालों को रूसी सरकार कई बार खारिज कर चुकी है और इन्हें अमेरिका का प्रोपैगंडा बता चुकी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement