Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कहां है भगोड़े नित्यानंद का देश 'कैलासा', कौन से संविधान और नियम कानून से चला रहा अलग शासन

Nityanand ने भारत से भागकर एक अलग देश बना लिया था और उस देश का नाम कैलासा रखा थ. इन दिनों कैलासा को लेकर काफी चर्चाएं हैं.

कहां है भगोड़े नित्यानंद का देश 'कैलासा', कौन से संविधान और नियम कानून से चला रहा अलग शासन

Nityanand United States of Kailasa

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में रेप समेत कई आरोपों के चलत देश छोड़ने वाले नित्यानंद ने एक अलग देश बना लिया है जिसका नाम कैलासा रखा गया. उसने अपने देश को पूरी तरह से एक हिंदू राष्ट्र बताया है. हाल ही में संयुक्त राष्ट्र के मंच पर कैलासा के प्रतिनिधि को देखा गया जिसने इस दौरान भारत में अनेकों आरोप लगाए हैं. जेनेवा में हुई संयुक्त राष्ट्र संघ की मीटिंग के बाद कैलासा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया जिसमें बताया गया कि विजयप्रिया ने कैलासा का यूएन में प्रतिनिधित्व किया है. 

इसको लेकर ट्विटर पर भी एक ट्वीट किया गया. विजयप्रिया को कैलासा का परमानेंट एम्बेसडर बनाया गया है. आप सभी के मन में यह प्रश्न होगा कि आखिर इस भगोड़े नित्यानंद का यह कैलासा कहा स्थित हैं तो बता दें कि कैलासा  दक्षिणी अमेरिका के इक्वाडोर में मौजूद हैं.  भारत से इसकी दूरी करीब 17000 किलोमीटर बताई जा रही हैं.

खेत में घास काट रही थी मां, मिलने पहुंचा DSP बेटा, फिर जो हुआ उसे देख नम हो जाएंगी आंखें

क्या है कैलास का दावा

कैलासा की जनसंख्या को लेकर कई तरह के दावें किए गए. कैलासा ने पहले बताया था कि वहां करीब 200 करोड़ हिंदू रहते हैं लेकिन अब कुछ नया आंकड़ा सामने आया है. संयुक्त राष्ट्र में विजयप्रिया ने दावा किया था कि 20 लाख अप्रवासीं हिंदू रहते हैं और दुनिया के करीब 150 देशों में कैलासा के एम्बेसी और एनजीओ खोले जा चुके हैं.  

बता दें कि कैलासा में हिंदू संस्कृति और मनुस्मृति के आधार पर कानून चलता है. मनुस्मृति को कैलासा की सरकार ने सबसे जरूरी और आधिकारिक धर्म शास्त्र मानती है. वेबसाइट के मुताबि इस मनुस्मृति के जरिए डेढ़ हजार साल पहले प्राचीन भारत में नियम थे. 

ग्रेटर नोएडा में जगन्नाथ यात्रा के दौरान भीड़ में फटी पटाखों से भरी ई-रिक्शा, 1 मरा, वायरल हुआ Video

गौरतलब है कि भारत में रेप का आरोप लगने के बाद नित्यानंद देश छोड़कर भाग गया था और इसके चलते उसे भारत में भगोड़ा घोषित कर दिया गया था. इसके बाद दक्षिण अमेरिका में नित्यानंद ने जमीन का एक टुकड़ा खरीदा था और फिर उसे अपना अलग देश कैलासा घोषित कर दिया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement