trendingPhotosDetailhindi4018105

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले Imran Khan को क्यों सता रहा मौत का डर?

अविश्ववास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है उनकी जान को खतरा है.

  •  
  • |
  •  
  • Apr 02, 2022, 12:15 PM IST

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) अपने ही देश में बुरी तरह से घिर चुके हैं. अब इमरान खान को जान गंवाने का डर सता रहा है. यही वजह है कि उन्होंने शुक्रवार को कहा कि उनके पास इस बारे में विश्वसीय सूचना है कि उनकी जान को खतरा है.

1.'डरा नहीं, लोकतांत्रिक पाकिस्तान के लिए जारी रहेगी लड़ाई'

'डरा नहीं, लोकतांत्रिक पाकिस्तान के लिए जारी रहेगी लड़ाई'
1/8

इमरान खान ने हत्या की आशंका पर कहा है कि वह डरे नहीं हैं. एक स्वतंत्र और लोकतांत्रिक पाकिस्तान के लिए वह अपनी जंग जारी रखेंगे. रविवार को पाकिस्तानी संसद के नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले वोटिंग से पहले खान ने सेना को लेकर अहम बयान दिए.



2.देश की सेना ने दिए 3 विकल्प

देश की सेना ने दिए 3 विकल्प
2/8

एक न्यूज चैनल से हुई बातचीत में इमरान खान ने कहा है कि देश की ताकतवर सेना ने उन्हें तीन विकल्प दिए हैं. पहला विकल्प है अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का सामना. दूसरा समय से पहले चुनाव कराना और तीसरा प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा. 



3.अगर गिरी सरकार तो समय से पहले होंगे चुनाव!

अगर गिरी सरकार तो समय से पहले होंगे चुनाव!
3/8

इमरान खान ने कहा, 'मैंने कहा कि समय से पहले चुनाव कराना सबसे अच्छा विकल्प है. मैं इस्तीफा देने के बारे में कभी नहीं सोच सकता और अविश्वास प्रस्ताव के लिए, मुझे विश्वास है कि मैं आखिरी मिनट तक मुकाबला करूंगा.'



4.'चरित्र हनन कर रहा है विपक्ष'

'चरित्र हनन कर रहा है विपक्ष'
4/8

इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना ने पिछले 73 साल में आधे से अधिक समय तक देश पर शासन किया है. सुरक्षा और विदेश नीति के मामलों में उसकी बड़ी भूमिका रही है. इमरान खान ने कहा कि न सिर्फ उनकी जान खतरे में है, बल्कि विदेशी हाथों की कठपुतली बना विपक्ष उनका चरित्र हनन भी करेगा. 
 



5.'मेरी जान को है खतरा'

'मेरी जान को है खतरा'
5/8

इमरान खान ने कहा, 'मैं अपने राष्ट्र को यह बताना चाहता हूं कि मेरी जान को भी खतरा है, विरोधियों ने मेरा चरित्र हनन करने की भी साजिश रची है. न सिर्फ मेरा, बल्कि मेरी पत्नी का भी.'
 



6.जनता से क्या है इमरान खान की अपील?

जनता से क्या है इमरान खान की अपील?
6/8

इमरान खान ने कहा, 'समय से पहले चुनाव कराना बेहतर विकल्प है. मैं अपने राष्ट्र से अनुरोध करूंगा कि मुझे एक साधारण बहुमत दें ताकि मुझे समझौते नहीं करने पड़े.'



7.फवाद चौधरी ने भी जताया था डर

फवाद चौधरी ने भी जताया था डर
7/8

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने शुक्रवार को दावा किया कि सुरक्षा एजेंसियों ने प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश रचे जाने की सूचना दी है. डॉन अखबार ने फवाद चौधरी के हवाले से बताया कि इन खबरों के बाद सरकार के फैसले के अनुसार खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 
 



8.हफ्तेभर पहले मची थी सनसनी!

हफ्तेभर पहले मची थी सनसनी!
8/8

हफ्ते भर पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैसल वावड़ा ने भी इसी तरह के दावे किए थे. उन्होंने कहा था कि इमरान खान के  देश को बेचने से इनकार करने पर उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है. वावड़ा ने कहा था कि इमरान खान की जान को खतरा है. वावड़ा ने यह भी कहा था कि खान को कई बार कहा गया कि 27 मार्च को हुई उनकी रैली के मंच के सामने बुलेटप्रूफ कांच लगाए जाने की जरूरत लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया था. (PTI इनपुट के साथ)



LIVE COVERAGE