trendingPhotosDetailhindi4012283

Russia Ukraine War: कहीं आंसू, कहीं बर्बादी, कहीं प्रार्थना... हर तस्वीर की अपनी कहानी

रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष से कुछ तस्वीरें ऐसी आ रही हैं जिन्हें देख पूरी दुनिया निराश है. इन तस्वीरों में हर ओर तबाही और निराशा का मंजर है.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 25, 2022, 06:32 PM IST

रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष जारी है और दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में इसे रोकने के लिए लोग अपील कर रहे हैं. जंग के मैदान से आने वाली इन तस्वीरों में कहीं बेबसी की कहानी है तो कहीं निराशा और हताशा की. दुनिया भर में लोग यूक्रेन पर हमले के विरोध में प्रदर्शन भी कर रहे हैं. 

1.बंकर में बिताई लोगों ने रात, हर ओर सायरन की आवाज

बंकर में बिताई लोगों ने रात, हर ओर सायरन की आवाज
1/5

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, बमबारी, धमाकों और सायरन की आवाज से लोग दहशत में हैं. गुरुवार की रात लोगों ने बंकर, ट्रेन स्टेशन और बेसमेंट में छुपकर बिताई है. यूक्रेन में मौजूद लोग बस किसी तरह सुरक्षित परिवार के साथ निकल जाना चाहते हैं.



2.सुरक्षित ठिकानों की उम्मीद में हैं लोग

सुरक्षित ठिकानों की उम्मीद में हैं लोग
2/5

यूक्रेन में इस वक्त लोग किसी तरह देश छोड़कर सुरक्षित कहीं पहुंचना चाहते हैं. जिनके पास और कोई रास्ता नहीं है उनकी कोशिश है कि वह युद्ध वाली जगहों से दूर किसी सुरक्षित इलाके में जाकर रहें. यूक्रेन में मौजूद मीडिया रिपोर्टरों ने बताया कि बंकर और स्टेशन पर मौजूद लोगों ने रात भर सुरक्षित रहने और शांति के लिए प्रार्थना करते हुए बिताई है.



3.उजड़े मकान, सुनसान सड़कें...मायूसी की अनकही कहानी

उजड़े मकान, सुनसान सड़कें...मायूसी की अनकही कहानी
3/5

रूसी हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और हमले अब कीव तक पहुंच चुके हैं. शहर के मुख्य बाजार, अपार्टमेंट्स जो 2 दिन पहले तक गुलजार थे, अब बिल्कुल वीरान हैं. रूसी सेना को रोकने के लिए यूक्रेन ने कीव का एक पुल भी उड़ा दिया था. 



4.रूस में भी हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

रूस में भी हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन
4/5

रूस में भी कुछ लोगों के समूह ने यूक्रेन पर हमले के विरोध में प्रदर्शन किया है. इन प्रदर्शनों पर रूसी प्रशासन सख्त है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, 800 लोगों को प्रदर्शन के आरोप में अरेस्ट किया गया है.



5.सड़कों पर टैंकर, हवा में सायरन की आवाजें गूंज रही हैं

सड़कों पर टैंकर, हवा में सायरन की आवाजें गूंज रही हैं
5/5

यूक्रेन की सड़कों पर इस वक्त रूसी टैंकर दौड़ रहे हैं. हवा में धमाकों और एयर सायरन की आवाजें गूंज रही हैं. लोग घरों, बंकर में छुपकर सुरक्षित बचने की प्रार्थना कर रहे हैं. फिलहाल दुनिया के अलग-अलग कोनों से यूक्रेन के लिए प्रार्थना और समर्थन की आवाजें आ रही हैं.



LIVE COVERAGE