Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War : कीव पर रॉकेट हमला, प्रशासन ने नागरिकों को बंकर में जाने को कहा

रूस ने कीव के नागरिक और सैन्य ठिकानों पर रॉकेट हमला किया है. प्रशासन ने नागरिकों को बंकर में जाकर अपनी जान बचाने को कहा है.

Russia Ukraine War  : कीव पर रॉकेट हमला, प्रशासन ने नागरिकों को बंकर में जाने को कहा

Kashmiri student stuck in ukraine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : यूक्रेन (Ukraine) पर चौतरफ़ा हमला करते हुए रूस ने यूक्रेन के कई महत्वपूर्ण इलाकों पर कब्ज़ा कर लिया है. इसमें यूक्रेन का महत्वपूर्ण परमाणु संयंत्र चेर्नोबिल न्यूकिल्यर प्लांट भी शामिल है. नई जानकारियों के मुताबिक़ रूसी सेना तेज़ी से यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्ज़ा करने की जुगत में हैं. अहले सुबह से वहां हवाई हमले के सायरन गूंज रहे हैं. कीव में रूक रॉकेट हमले भी कर रहा है. इस वजह से जान और माल को नुक़सान पहुंचने की आशंका बढ़ गई है. आसन्न ख़तरे को देखते हुए यूक्रेन की सरकार और कीव शहर के प्रशासन ने अपने नागरिकों से तुरंत बंकर  में जाने को कहा है ताकि उनकी ज़िंदगियों की रक्षा हो सके.

Russia-Ukraine Conflict: रूस कर सकता है परमाणु हमला! Putin ने दी 'कोल्ड वार्निंग'

अमेरिका को है डर कि जल्द कब्ज़ा हो सकता है कीव पर

कीव पर हो रहे रूसी हमले के मध्य  एक महत्वपूर्ण टिप्पणी जो बाइडेन(Joe Biden) की आई है. बाइडेन की चिंता है कि कीव बहुत जल्द रूस के अधिकार में आ सकता है. ध्यान देने वाली बात यह है कि कीव पर रूस का अधिकार एक तरह से सरकार पर नियंत्रण होगा और इस तरह यूक्रेन पूरे तौर पर रूस के आधिपत्य में आ जाएगा.  अमेरिका पहले भी चिंता जता चुका है कि रूसी हमले का उद्देश्य यूक्रेन की सरकार को हटाना है.

Ukraine Crisis : हज़ारों की संख्या में पलायन कर रहे हैं यूक्रेनवासी, पा रहे हैं पड़ोसी देशों में पनाह

यूक्रेन के राष्ट्रपति का सम्बोधन

शुक्रवार सुबह हमले के मध्य देश और दुनिया को सम्बोधित करते हुए यूक्रेन(Ukraine)  के राष्ट्रपति  वोलोडिमीर ज़ेलेन्स्की ने कहा कि रूस सैनिक ठिकानों के साथ-साथ नागरिक ठिकानों पर भी लगातार हमले कर रहा है. राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की ने उन रूसियों के प्रति आभार भी जताया जो यूक्रेन पर हमला करने के लिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement