Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Barack Obama के घर के बाहर बम के साथ दबोचा गया शख्स, अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में हुए दंगे में भी मचा चुका है बवाल

Barack Obama के घर की तरफ शख्स हथियार और विस्फोटक लेकर जा रहा था जिसे पुलिस ने बड़ी मशक्कत के बाद पकड़कर गिरफ्तार कर लिया है.

Barack Obama के घर के बाहर बम के साथ दबोचा गया शख्स, अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में हुए दंगे में भी मचा चुका है बवाल

Barack Obama 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) के घर के पास से सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. जहां एक शख्स हथियार लेकर पहुंच गया. इसके चलते पुलिसकर्मियों (USA Police) ने उसका पीछा किया और काफी मशक्कत के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस का कहना है कि संदिग्ध शख्स के पास खतरनाक हथियार के साथ विस्फोटक था जिसके चलते बड़ा हादसा भी हो सकता है. इस दौरान यह भी सामने आया कि अमेरिका के कैपिटल दंगों (US Capital Riots) में भी यह शख्स काफी बवाल मचा चुका है जिसके चलते पुलिस ने उसे भगोड़ा घोषित किया था. 

पुलिस ने बताया है कि 37 साल के इस शख्स का नाम टेलर टेरेंटो है जो कि अमेरिका के ही सिएटल सिटी का रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा अधिकारियों ने उसे ओबामा के घर के पास देखा और उसका पीछा करना शुरू किया. इसके बाद टेरेंटो ओबामा के घर की तरफ भागने लगा. हालांकि उसे समय रहते गिरफ्तार कर लिया गया.

यह भी पढ़ें- फ्रांस में जारी हिंसा के बीच राष्ट्रपति मैक्रों पर भड़के प्रदर्शनकारी, जानें आखिर क्यों नहीं रुक रहा है दंगा फसाद

कार से मिला खतरनाक विस्फोटक

पुलिस ने गिरफ्तार शख्स को लेकर बताया कि यह शख्स यूएस कैपिटल रॉयट्स में मोस्ट वॉन्टेड क्रिमिनल्स की लिस्ट में शामिल था. गिरफ्तारी के दौरान अधिकारियों ने पाया कि टेरेंटो का वाहन पास में ही खड़ा था. इसमें कई हथियार और विस्फोट करने वाली डिवाइस भरी हुई थी. हालांकि इन डिवाइसेज को असेंबल नहीं किया गया था.

इस मामले में सामने आया कि इससे पूर्व टेरेंटो ने सोशल मीडिया पर लाइव के दौरान एक लोकप्रिय शख्सियत के खिलाफ धमकी दी थी. इससे अमेरिकी अधिकारी चिंतित हो गए थे और टेरेंटो के खिलाफ 6 जनवरी 2021 को हुए कैपिटल रॉयट्स में वारंट भी जारी हो चुका है. वह दंगे में काफी तोड़फोड़ का बवाल मचा चुका है.

यह भी पढ़ें- फ्रांस में इमरजेंसी की नौबत, 800 से ज्यादा गिरफ्तार, 200 पुलिसकर्मी घायल, क्यों सुलग उठा है यूरोप का यह देश? 

घटना पर क्या बोले सुरक्षा अधिकारी

बता दें कि अधिकारियों ने इस बात पर गौर किया है कि टेरेंटो का ओबामा के घर पास खड़ा रहना कोई संयोग की बात नहीं थी. वह पिछले कुछ महीनों से डीसी एरिया में रुका हुआ था. वह अपनी वैन के साथ डीसी जेल के बाहर कैंप करता दिखा था. बता दें कि इसी जेल में छह जनवरी की दंगा की घटना के कई दोषी कैद हैं.

यह भी पढ़ें- Israel की संसद में 'मां' का अपमान, बीच में ही रोका महिला सांसद का संबोधन, जानें क्या है वजह

मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग ने बताया है कि टारंटो के खिलाफ आरोपों में भगोड़ा होने का भी आरोप है. घटना के दौरान किसी के घायल होने की सूचना नहीं थी, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि गिरफ्तारी के समय ओबामा परिवार घर पर मौजूद था या नहीं. लेकिन इसे ओबामा के घर की सुरक्षा में भारी चूक के तौर पर देखा जा चुका है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement