Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्रिटेन पहुंचे यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऋषि सुनक ने खिलाई बर्फी, बोले- मां ने बनाई थी मिठाई, देखें वीडियो

Russia Ukraine War के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ब्रिटेन पहुंचे थे, इस दौरान पीएम ऋषि सुनक ने उनका जोरदार स्वागत किया था.

ब्रिटेन पहुंचे यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की को ऋषि सुनक ने खिलाई बर्फी, बोले- मां ने बनाई थी मिठाई, देखें वीडियो

Rishi Sunak & Volodymyr Zelenskyy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस यूक्रेन युद्ध जारी है और इस युद्ध के बीच ही यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ब्रिटेन यात्रा पर आए. इस दौरान ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की को अपनी मां के हाथ की बनी हुई मिठाई गिफ्ट की, जिसका सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि यह वीडियो ऋषि सुनक ने ही शेयर किया था. इसमें जेलेंस्की बर्फी का लुत्फ उठाते हुए दिख रहे हैं और इसमें ऋषि सुनक भी शामिल हैं.

दरअसल, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने जेलेंस्की के साथ बीते उन पलों से जुड़ी जानकारी एक इंटरव्यू में दी है. उन्होंने कहा है कि मेरी मां ने कुछ भारतीय मिठाइयां बनाई थी, जिसमें स्वादिष्ट बर्फी भी थी. जो मेरी मां बेहद शानदार बनाती है. जिसे मैंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की को खाने के लिए दिया. वह जेलेंस्की को बेहद पसंद आया. इसे खाने के बाद उन्होंने खूब तारीफ की थी.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rishi Sunak (@rishisunakmp)

यह भी पढ़ें- युगांडा के स्कूल में आतंकी हमला, छात्रों को जिंदा जलाया, 40 से ज्यादा लोगों की मौत  

ऋषि सुनक ने शेयर किया वीडियो

बता दें कि यह वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर ऋषि सुनक ने अपने अकाउंट से शेयर किया है. उन्होंने कहा है क हम दोनों बातचीत कर रहे थे. तभी जेलेंस्की को भूख सी लग रही थी. ऐसे में मैंने अपनी मां द्वारा बनाई गईं मिठाइयां पेश की थीं. यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसा हर दिन नहीं होता है कि वलोडिमिर जेलेंस्की आपकी मां के घर की बनी हुई मिठाई ट्राई करें.

यह भी पढ़ें- Daniel Ellsberg का निधन, जानिए दुनिया का सबसे खतरनाक इंसान क्यों मानता है अमेरिका  

रूस यूक्रेन युद्ध के बीच दूसरी ब्रिटेन यात्रा

गौरतलब है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की हाल ही में अपने यूरोपीय दौरे के दौरान ब्रिटेन भी गए थे. यहां रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए ब्रिटेन से नए हथियार हासिल करने की बात की थी. फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद से यह ब्रिटेन की उनकी दूसरी यात्रा थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement