Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

China: महिला ने Sexual Assault की शिकायत की, Alibaba ने उसे नौकरी से निकाला

मशहूर कंपनी Alibaba ने यौन शोषण की शिकायत करने वाली महिला कर्मचारी को जॉब से निकाल दिया है. महिला ने सहकर्मी और क्लाइंट पर यौन शोषण का आरोप लगाया था.

China: महिला ने Sexual Assault की शिकायत की, Alibaba ने उसे नौकरी से निकाला

Alibaba के कदम पर उठ रहे सवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया की नामचीन ई-कॉमर्स कंपनियों में शुमार alibaba.com ने यौन शोषण की शिकायत करने वाली महिला को काम से निकाल दिया है. महिला ने अपने एक सहकर्मी और क्लाइंट पर Sexual Assault का आरोप लगाया था. कंपनी ने महिला को ही काम से निकाल दिया. कंपनी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि महिला की शिकायत गलत है. 

'आरोपों से कंपनी की छवि को हुआ नुकसान'
कंपनी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है, 'महिला ने अपने सहकर्मी और क्लाइंट पर गलत आरोप लगाया है. महिला के आरोप सही नहीं हैं. इन आरोपों से कंपनी की छवि को नुकसान पहुंचा है इसलिए शिकायत करने वाली महिला को जॉब से निकाला जा रहा है.'

अगस्त में महिला ने की थी शिकायत 
इसी साल अगस्त में महिला ने शिकायत दर्ज की थी. महिला ने आरोप लगाया था कि एक ऑफिशल टूर पर सहकर्मी और क्लाइंट ने उनका यौन शोषण किया था. इस शिकायत के बाद कंपनी ने अधिकारी को तो निकाल दिया था लेकिन उसके खिलाफ दायर क्रिमिनल केस वापस ले लिया गया. 

चीन में कामकाजी महिलाओं की स्थिति पर उठ रहे सवाल 
चीन में कामकाजी महिलाओं ही नहीं नागरिक अधिकारों पर हनन की खबरें लगातार आती रही हैं. अब महिला को नौकरी से निकाले जाने के बाद यह विवाद फिर शुरू हो गया है. अपने इंटरव्यू में उन्होंने दावा किया है कि उन्हें कई महिलाओं के मैसेज मिले हैं जिनका कहना है कि दफ्तरों और बिजनेस ट्रिप पर उनका शोषण होता है. उन्हें जबरन शराब भी पिलाई जाती है. चीन के एक सरकारी अखबार को दिए इंटरव्यू में महिला ने कहा कि वह अपनी लड़ाई जारी रखेंगी. महिला के वकील का भी कहना है कि उनकी क्लाइंट कानूनी विकल्पों पर विचार कर रही हैं. 

होटल के कमरे में रेप का आरोप, CCTV फुटेज भी मौजूद 
महिला का आरोप है कि होटल के कमरे में रेप किया गया और जबरन ड्रिंक कराई गई. महिला ने होटल से से सीसीटीवी फुटेज की भी मांग की थी. फुटेज में दिख रहा है कि रूम में आरोपी सहकर्मी ने 4 बार गया. महिला का कहना है कि ट्रिप से लौटने के बाद उन्होंने HR डिपार्टमेंट में शिकायत भी की थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement