Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Covid-19: यहां दो साल बाद मिला पहला केस, पूरे देश में लगाया गया लॉकडाउन

उत्तर कोरिया ने जनवरी 2020 में ही चीन के साथ सटी अपनी सीमा के साथ सभी बॉर्डर लगभग दो साल के लिए बंद कर दिए थे.

Covid-19: यहां दो साल बाद मिला पहला केस, पूरे देश में लगाया गया लॉकडाउन

Covid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एक तरफ जहां देश और दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं, वहीं उत्तर कोरिया में कल दो साल में पहली बार कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया. इसी के साथ उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (North Korean leader Kim Jong Un) ने  गुरुवार से पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया है.  

किम ने इसे नेशनल इमरजेंसी बताया है. साथ ही कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अधिकारियों से कोविड गाइडलाइन (COVID-19 guidelines)को सख्ती से लागू करने का आदेश भी दे दिया है. कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक कोरोना महामारी की शुरुआत के दो साल बाद राजधानी प्योंगयांग में पहला कोरोना संक्रमित मिला है. यहां हाल ही में कुछ लोगों का कोविड टेस्ट हुआ. इसमें एक शख्स कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron) से संक्रमित पाया गया. इसके बाद मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें- कौन हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह Kim Jong Un की बुआ और क्यों हैं इतनी चर्चा में, जानें

रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना का यह पहला मामला सामने आने के बाद किम जोंग उन ने सत्तारूढ़ कोरियाई वर्कर्स पार्टी पोलित ब्यूरो की तत्काल एक बैठक बुलाई. यहां किम ने अधिकारियों से कोरोना ट्रांसमिशन को रोकने और जल्द से जल्द खत्म करने का आदेश दिया है.

बता दें कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए उत्तर कोरिया ने जनवरी 2020 में ही चीन के साथ सटी अपनी सीमा के साथ सभी बॉर्डर लगभग दो साल के लिए बंद कर दिए थे.

ये भी पढ़ें- Covid Test: सिर्फ 45 मिनट में आ जाएगी रिपोर्ट, Cipla ने पेश की रियल टाइम टेस्ट किट

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement