Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Good News: 10 साल की उम्र में बनी दो कंपनियों की मालकिन, महीने का इतना है टर्नओवर

महज़ 10 साल की बच्ची ने अपने दम पर दो कम्पनियों का संचालन कर रही है.

Good News: 10 साल की उम्र में बनी दो कंपनियों की मालकिन, महीने का इतना है टर्नओवर

Pixie's toys

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अगर हम अपने घरों में या आसपास देखें तो अमूमन बच्चे खेलते कूदते या मोबाइल पर गेम खेलते हुए दिख जायेंगे लेकिन क्या कभी आपने यह सोचा है कि 10 साल की उम्र में खुद की प्रतिभा से कोई बच्चा अपनी कंपनी खोल सकता है. नहीं ना, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की एक लड़की ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है.

आखिर कौन है यह लड़की?

अब आप सभी के दिमाग में तेजी के साथ कई प्रश्न आ रहे होंगे कि यह लड़की कौन है और क्या करती है? तो बता दें कि इस बच्ची का नाम पिक्सी कर्टिस (Pixie Curtis) है जो ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली है. पिक्सी ने पिछले साल अपनी मां की मदद से खिलौने बनाने वाली एक कंपनी शुरू की थी. इस कंपनी का नाम Pixie's Fidgets है, इसकी एक वेबसाइट भी है. कंपनी शुरू होने के 48 घंटों के अंदर ही सारे खिलौने बिक गए थे.

पिक्सी के पास एक और कंपनी है?

आपको जानकर हैरानी होगी कि पिक्सी के पास सिर्फ खिलौने बनाने वाली ही कंपनी नही है, बल्कि उनके पास एक दूसरी कंपनी भी है. इस कंपनी का नाम Pixie's Bows है. इस कंपनी में बालों को खूबसूरत बनाने वाली एसेसरीज मिलती हैं. पिक्सी जब छोटी थी तब उनकी मां ने इस कंपनी की शुरुआत की थी. अब पिक्सी की कंपनी बच्चों के खेलने वाली गेम भी बेचती है.

कंपनी से कितनी होती है कमाई?

अगर पिक्सी के पिछले एक महीने की कमाई की बात करें तो वो लगभग 1 करोड़ 4 लाख रुपये थी. पिक्सी की कंपनी के खिलौनों की मांग इतनी ज्यादा है कि मार्केट में आते ही वो महज 24 घंटे में ही बिक जाते हैं.

पिक्सी के पैरेंट्स का मानना है कि उनकी बेटी 15 साल की उम्र में ही रिटायर हो सकती है. हालांकि अगर यह सच हो जाता है तो इतनी छोटी उम्र में रिटायर होने वाली वह पहली बच्ची होगी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement