Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गजा में हमास के 3,500 ठिकानों पर इजराइल ने बरसाए बम, आतंकियों की तबाही तय

गजा में हमास के ठिकानों को चुन-चुनकर इजराइल तबाह कर रहा है. इजराइल की इमरजेंसी कैबिनेट ने दुश्मनों को खत्म करने के लिए प्रतिबद्धता दोहराई है.

गजा में हमास के 3,500 ठिकानों पर इजराइल ने बरसाए बम, आतंकियों की तबाही तय

Israel Hamas War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजराइल, हमास के आतंकी ठिकानों पर रिमोट बॉम्बिंग कर रहा है. द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक इजराइली सेना ने गजा पट्टी में हमास के 3,500 से ज्यादा आतंकी ठिकानों पर कम से कम 6,000 राउंड बमबारी की है. इजराइली डिफेंस फोर्स ने आधिकारिक तौर पर कहा है कि इन हमलों में हमास का एक अहम कमांडर कई आतंकी मारे गए हैं. सेना का दावा है कि वह पूरे गाजा पट्टी में हमास के सभी संसाधनों पर हमला कर रही है, जिसमें युद्ध कक्ष, सैन्य प्रतिष्ठान, अस्त्रालय और आतंकवादी संगठन के शीर्ष नेतृत्व से जुड़े स्थान शामिल हैं.

हमास आतंकी समूह को कड़ी चेतावनी जारी करते हुए, इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गुरुवार को कहा कि साल 2023, 1943 नहीं है. जर्मनी में नाजी शासन के तहत यहूदियों के उत्पीड़न के अप्रत्यक्ष संदर्भ में, उन्होंने कहा कि आज के यहूदियों के पास उन्नत क्षमताएं हैं. ब्रुसेल्स में हुई एक बैठक में 31 नाटो सदस्यों के सामने उन्होंने जता दिया है कि इजराइल से भिड़ने का अंजाम बेहद बुरा होने वाला है.

उन्होंने कहा, 'हमें कड़ी मार पड़ी है. फिर भी कोई गलती न करें. 2023, 1943 नहीं है. हम वही यहूदी हैं, लेकिन हमारी क्षमताएं अलग हैं. इजराइल राज्य मजबूत है. हम एकजुट और शक्तिशाली हैं.' गैलेंट ने उन्हें हमास आतंकवादियों द्वारा बच्चों, महिलाओं, पुरुषों और बुजुर्गों के खिलाफ किए गए अत्याचारों के बारे में भी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें- DNA TV Show: बम-मिसाइलों से Ghost City बनी गाजा पट्टी, क्या सच में सिर्फ हमास ठिकाने हैं इजरायल का निशाना

हमास को तबाह करेगी इजराइली सेना
योव गैलेंट ने कहा है कि इजरायली डिफेंस फोर्सेज हमास को नष्ट कर देंगी. उन्होंने कहा, 'हमास गाजा का 'ISIS' है, जो ईरान द्वारा वित्त पोषित और समर्थित एक क्रूर संगठन है. हमास आईएसआईएस है. गाजा का 'आईएसआईएस' हमारी सीमाओं पर मौजूद नहीं होगा. आईडीएफ हमास को नष्ट कर देगा. और हम अपने बच्चों के खून से सने हर आखिरी आदमी का शिकार करेंगे.'

ISIS के झंडे लेकर दाखिल हुए थे आतंकी
इजरायली सेना ने यह भी कहा है कि हमास ने ISIS के झंडे लेकर इजरायल में दाखिल हुए थे. बीते शनिवार को घुसपैठ के दौरान उन्होंने तबाही मचाई थी. एक्स पर इजरायली रक्षा बलों ने कहा, 'हमास इजरायली बच्चों, महिलाओं और पुरुषों का नरसंहार करने के लिए ISIS के झंडे लाया. हमास एक नरसंहार आतंकवादी संगठन है. हमास आईएसआईएस से भी बदतर है.'

हमास के हमले में मारे गए 1,300 नागरिक
हमास के हमले के बाद से इजराइल में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,300 हो गई है और लगभग 3300 घायल हो गए हैं, जिनमें 28 गंभीर हालत में हैं, वहीं 350 की स्थिति चिंताजनक है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हमास के हमले के दौरान अगवा किए गए और गाजा पट्टी ले जाए गए अनुमानित 150 लोगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. सेना के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि सेना ने अब तक 97 बंधकों के परिवारों को सूचित किया है, जिन्हें गाजा पट्टी में आतंकवादियों ने बंधक बना रखा था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement