Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

छिपे आतंकियों को खोजकर मारेगी इजरायली सेना, गाजा बनेगा हमलावरों की कब्रगाह

Israel-Hamas War: इजराइल के साथ उलझकर हमास ने आफत मोल ले ली है. सरकार ने जंगबाज सैनिकों को वापस बुलाने का फैसला किया है. अब गजा पट्टी की तबाही तय है.

छिपे आतंकियों को खोजकर मारेगी इजरायली सेना, गाजा बनेगा हमलावरों की कब्रगाह

गजा में छिपे आतंकियों मार रहा है इजराइल.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजराइल की सेना गजा पट्टी में छिपे हमास के आतंकियों के खात्मे के लिए पूरी तरह से तैयार है. इजराइल सरकार, गजा पर जमीनी हमला करने के लिए अपने सैनिकों को जंग के मैदान में वापस बुला रही है. देश की इमरजेंसी वॉर कैबिनेट ने अभी तक इस पर फैसला भले ही न लिया हो लेकिन सेना ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. 

लेफ्टिनेंट कर्नल रिचर्ड हेचट ने गुरुवार को कहा कि सैनिक जमीनी युद्धाभ्यास की तैयारी कर रहे हैं. अगर जंग का फैसला हुआ तो वे मैदान में उतर पड़ेंगे. इजराइल ने लगभग 360,000 सैन्य रिजर्वों को बुलाया है. शनिवार और रविवार के बीच हमास के आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई की तैयारी पूरी हो गई है. शनिवार को हुए हमले के बाद से गाजा पर भारी हवाई हमले हो रहे हैं, वहीं आतंकवादियों ने इजराइल पर हजारों रॉकेट दागे हैं.

बेंजामिन नेतन्याहू ने किया ऐलान हमास को करेंगे खत्म
गजा में बुरी तरह से सन्नाटा पसरा है. फिलिस्तीनियों के घर ढह गए हैं. उनकी पॉवर सप्लाई काट दी गई है. वे अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी वॉर कैबिनेट से कहा है कि वे हमास को कुचल देंगे. उनके प्रतिद्वंदी भी उनके साथ आ गए हैं. इजराइल के प्रधानमंत्री ने नेशनल टीवी पर कहा है कि हमास का हर सदस्य एक मुर्दा आदमी है. उनके इरादे साफ हैं कि कोई भी जिंदा नहीं बचेगा.

इसे भी पढ़ें- इजराइल ने बनाया इमरेंजी वॉर कैबिनेट, क्यों पड़ती है इसकी जरूरत, क्या अब होगा हमास का खात्मा?

गजा में चुन-चुनकर खत्म होंगे आतंक
अंतर्राष्ट्रीय सहायता समूहों ने आगाह किया कि गाजा में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. इजरायली नाकाबंदी की वजह से गजा पट्टी में जरूरी सामानों की आपूर्ति खत्म हो गई है. हमास ने इस खूनी जंग की शुरुआत की है, जिसमें कम से कम 2,400 लोग मारे जा चुके हैं. इजरायली सेना ने हमास की नुखबा सेना पर हमला किया और उसे तबाह कर दिया. यहीं पर कमांड पोस्ट और हमास के एक वरिष्ठ नौसैनिक कमांडर का घर भी था जो अब मलबे में बदल चुका है. 

इजरायली सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल रिचर्ड हेचट ने कहा, 'फिलहाल हम उनके वरिष्ठ नेतृत्व को हटाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. इस हमले में हमास का न केवल सैन्य नेतृत्व, बल्कि सरकारी नेतृत्व भी शामिल था.'

गीदड़-भभकी पर उतरा हमास
हमास की ओर से संचालित आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि इजरायल ने बिना किसी चेतावनी के दो बहुमंजिला इमारतों को नष्ट कर दिया, जिसमें अंदर रहने वाले आम नागरिक थे. उनकी बड़ी संख्या में मौत हुई है और घायल हो गए हैं. हमास ने धमकी दी है कि अगर इजरायल ने बिना किसी चेतावनी के फिलिस्तीनी नागरिकों पर हमला किया तो वह इजरायली बंधकों को मार देगा.

इसे भी पढ़ें- Operation Ajay: इजरायल मे फंसे भारतीयों को निकालने की तैयारी, जानिए क्या है 'ऑपरेशन अजय'

दाने-दाने को मोहताज हो जाएंगे हमास के आतंकी 
गजा में छिपे हमास के आतंकी दाने-दाने के लिए मोहताज होने वाले हैं. इजराइल ने गजा में भोजन, पानी, ईंधन और दवा का प्रवेश रोक दिया है. मंगलवार को, गजा के एकमात्र बिजली संयंत्र में ईंधन खत्म हो गया और वह बंद हो गया. अब गजा प्राइवेट जनरेटरों के भरोसे हैं. तेल भी खत्म होने वाला है क्योंकि सारे रूट बंद हो गए हैं, या तबाह हो गए हैं. अगर ईंधन को अंदर आने की अनुमति नहीं दी गई तो वे भी बंद हो जाएंगे. रेड क्रॉस की अंतर्राष्ट्रीय समिति के सीनियर अधिकारी ने चेतावनी दी कि बिजली की कमी से अस्पताल ठप हो सकते हैं. अंतरराष्ट्रीय संगठन ने अपील की थी कि हमास, इजराइली बंधकों को रिहा कर दे. 

मुर्दाघरों में बदल जाएंगे गजा के अस्पताल
आईसीआरसी के क्षेत्रीय निदेशक फैब्रीज़ियो कार्बोनी ने कहा, 'जैसे ही गाजा की इलेक्ट्रिसिटी खत्म होगी, अस्पतालों की पॉवर खत्म हो जाएगी. अगर ऐसा हुआ तो इनक्यूबेटरों में नवजात शिशुओं और ऑक्सीजन पर रहने वाले बुजुर्ग मरीजों को खतरा हो जाएगा. किडनी डायलिसिस बंद हो जाएगी और एक्सरे नहीं हो सकेगा. बिजली के बिना, अस्पतालों के मुर्दाघर में बदलने का जोखिम है.'

हमास के खिलाफ एकजुट हो गया है इजराइल
इजराइल के सभी विपक्षी दल आपसी मतभेद भूलकर एकजुट हो गए हैं. विपक्षी नेता बेनी गैंट्ज़, एक पूर्व रक्षा मंत्री और नेतन्याहू के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी, एक नए युद्धकालीन कैबिनेट में शामिल हो गए हैं. इजराइली सेना अब गजा में जमीनी हमला शुरू कर सकती है. इजराइल ने 3,60,000 रिजर्व सैनिकों को बुलाया है. गजा के पास लाखों सैनिक इकट्ठे हो रहे हैं.

इजराइल पर बढ़ रहा हमास के खात्मे का दबाव
हमास के आतंकी मरो और मारो सिद्धांत पर उतर आए हैं. जनता बार-बार जोर दे रही है कि अब हमास का समूल नाश कर दिया जाए. हमास के आतंकी गजा पट्टी के पास बिछी बाड़ को तोड़कर इजराइल में दाखिल हो गए हैं. आतंकी सैकड़ों इजरायलियों को उनके घरों, सड़कों पर और पब्लिक इवेंट में मार डाल रहे हैं. बेंजामिन नेतन्याहू ने दावा किया है कि हमलावरों ने अत्याचार किए. हमास के आतंकी लड़कों और लड़कियों को बांधकर उन्हें गोली मार रहे हैं. महिलाओं के साथ रेप कर रहे हैं, उनकी लाश के साथ खेल रहे हैं. लोगों को जिंदा जला रहे हैं. हमास के आतंकी इजराइली सैनिकों का सिर तक काट दे रहे हैं. प्रधान मंत्री के दावों की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं की जा सकती है लेकिन इजराइल में त्रासदी की अलग-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं. बचावकर्मियों और गवाहों ने भयावह दृश्यों की सूचना दी है. कई कमरे ऐसे मिले हैं जहां आतंकियों ने बुजुर्गों और बच्चों को मार डाला है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement