Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

हमास पर ट्विटर का क्रैकडाउन, एक झटके में बंद कर दिए सैकड़ों अकाउंट

Israel Hamas War Updates: इजरायल के युद्ध छेड़ने के बाद उसके खिलाफ सोशल मीडिया पर फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास के लोग अलर्ट हो गए थे. अब ऐसे अकाउंट्स पर एलन मस्क की कंपनी एक्स (पहले ट्विटर) ने कार्रवाई शुरू कर दी है.

हमास पर ट्विटर का क्रैकडाउन, एक झटके में बंद कर दिए सैकड़ो��ं अकाउंट

israel palestine war

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: X Deleted Hamas Accounts- फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास के हमले के बाद इजरायल ने उसके खिलाफ भयानक युद्ध छेड़ दिया है. हमास के समर्थकों ने इजरायल के इस पलटवार का भी लाभ नफरत भड़काने में करना शुरू कर दिया है. सोशल मीडिया पर हमास के समर्थन में सैकड़ों अकाउंट एक्टिव हो गए हैं, जो लीबिया, यमन और सीरिया तक के गृहयुद्ध के वीडियो और फोटो इजरायल की कार्रवाई के नाम से पोस्ट कर नफरत और भ्रम फैला रहे हैं. अब एलन मस्क की कंपनी एक्स (पहले ट्विटर) ने हमास समर्थकों के खिलाफ क्रैकडाउन शुरू कर दिया है. नफरती और भ्रामक कंटेंट फैला रहे सैकड़ों अकाउंट को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया है. 

क्या बताया है एक्स ने कार्रवाई के बारे में

Reuters के मुताबिक, एक्स की सीईओ लिंडा याकारिनो ने गुरुवार को इस कार्रवाई की जानकारी दी है. याकारिनो ने कहा कि हमास से जुड़े अकाउंट्स नफरती और भ्रामक जानकारी फैला रहे हैं. ऐसे सैकड़ों हमास-संबंद्ध खातों को एक्स ने हमास के इजरायल पर हमले के बाद हटा दिया है. इसके अलावा प्लेटफार्म पर फैल गए भ्रामक कंटेंट के हजारों टुकड़ों को भी हटाया जा रहा है या फिर उन्हें भ्रामक होने के लेबल के दायरे में लाया जा रहा है. 

यूरोपीय संघ को पत्र लिखकर दी है जानकारी

याकारिनो ने हमास से जुड़े अकाउंट बंद करने की जानकारी यूरोपीय संघ के आयुक्त ब्रेटन को लिखे पत्र में दी है. पत्र में उन्होंने कहा कि हम यूरोपीय संघ के सदस्य देशों सहित दुनिया भर से मिलने वाले अनुरोधों का तत्काल जवाब दे रहे हैं. बता दें कि यूरोपीय संघ ने इजरायल पर हमास के हमले के बाद एक्स पर वायरल हो रहे भ्रामक और दहलाने वाले कंटेंट को लेकर चिंता जताई थी. संघ ने इसे लोगों को चिंतित करने वाला बताते हुए एलन मस्क से ऐसे कंटेंट के खिलाफ तुरंत एक्शन लेने का आग्रह किया था.

कंटेंट नहीं हटाती एक्स तो EU लगाता जुर्माना

एक्स यदि अपने प्लेटफार्म पर हमास के हमले से जुड़े न्यूड, कटी-फटी लाशों और गंभीर घायल लोगों की तस्वीरों और वीडियो को नहीं हटाता तो यूरोपीय संघ (EU) उसके खिलाफ कार्रवाई कर सकता था. इसकी चेतावनी EU आयुक्त ब्रेटन ने एक्स की सीईओ को लिखे पत्र में दी थी. यह कार्रवाई EU के नए डिजिटिल सर्विसेज एक्ट के तहत की जाती, जिसमें एक्स के ऊपर उसकी कमाई के 6 फीसदी हिस्से का जुर्माना लगाया जा सकता था. साथ ही उसकी सर्विसेज को EU देशों में बंद किया जा सकता था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement