Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: गाजा हॉस्पिटल पर गिरा इजरायली एयर फोर्स का बम, मरीजों-डॉक्टरों समेत 500 से ज्यादा की मौत

Israel Hamas War Updates: गाजा हॉस्पिटल पर बम गिरने की घटना 7 अक्टूबर को इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद सबसे जानलेवा घटना मानी जा रही है.

Israel Hamas War: गाजा हॉस्पिटल पर गिरा इजरायली एयर फोर्स का बम, मरीजों-डॉक्टरों समेत 500 से ज्यादा की मौत

Israel Hamas War Updates: इजरायली एयर फोर्स की स्ट्राइक में गाजा सिटी हॉस्पिटल के पूरी तरह ध्वस्त होने का दावा किया जा रहा है. (Photo- Reuters)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Israel Palestine War Updates- इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध में मंगलवार को दिल दहलाने वाली घटना में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है. Reuters के मुताबिक, स्वास्थ्य अधिकारियों ने दावा किया है कि गाजा के सेंट्रल एरिया में इजरायली एयर फोर्स की बमबारी की चपेट में अल-अहली अल-अरबी अस्पताल भी आ गया, जिसके ध्वस्त होने से बहुत सारे लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में मरीजों से लेकर डॉक्टरों और विस्थापित लोग तक सभी शामिल हैं. गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने हमले में 500 से ज्यादा लोगों की मौत होने का दावा किया है. हालांकि अल-जजीरा टेलीविजन से बातचीत में गाजा के एक सिविल डिफेंस चीफ ने इस घटना में 300 से ज्यादा लोगों के मरने का दावा किया है. इसे 7 अक्टूबर को इजरायल पर आतंकी समूह हमास के हमले के बाद शुरू हुई लड़ाई में सबसे बड़ी घटना माना जा रहा है. उधर, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों ने मंगलवार को यह भी दावा किया कि इजरायली बमबारी में 7 अक्टूबर के बाद गाजा में मरने वालों की संख्या 3,000 के पार पहुंच गई है, जबकि अब तक 12,500 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं. 

हमास का दावा- मरने वालों में बच्चे और औरतें ज्यादा

हमास का कहना है कि गाजा सिटी हॉस्पिटल पर बमबारी में विस्थापितों की संख्या ज्यादा है, जिन्होंने अपने घरों पर इजरायली फोर्स की बमबारी के बाद हॉस्पिटल में शरण ली थी. हमास का दावा है कि मरने वालों में मरीज, औरतें और बच्चे शामिल हैं. एक सीनियर हमास मेंबर इज्जत अल-रेसिक ने कहा, हर तरफ बुरी तरह कुचली हुई और क्षत-विक्षत शव तथा खून का तालाब नजर आ रहा है.

इजरायली सेना ने कहा- हमें खबर नहीं है

इजरायली सेना ने हॉस्पिटल पर बमबारी को लेकर कोई जानकारी होने से इनकार किया है. इजरायली सेना ने कहा, उसके पास बॉम्बिंग को लेकर कोई ब्योरा नहीं है. इससे पहले मंगलवार को यूनाइटेड नेशंस फिलिस्तीन रिफ्यूजी एजेंसी UNRWA ने कहा, एक स्कूल पर इजरायली एयर स्ट्राइक में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई है. इस स्कूल को विस्थापितों के लिए शेल्टर के तौर पर उपयोग किया जा रहा था.

अब तक इजरायली हमलों में 3,000 से ज्यादा मौत

मंगलवार को हॉस्पिटल पर हमले की घटना से पहले गाजा स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि इजरायली एयर स्ट्राइक में 7 अक्टूबर से अब तक 3,000 से ज्यादा लोगों की मौत गाजा में हो चुकी है. हमास आतंकियों ने 7 अक्टूबर को इजरायली कस्बों और किबुतीज में घुसकर 1,300 से ज्यादा लोगों को मारा था, जिनमें से ज्यादातर आम नागरिक थे. इसके बाद इजरायल ने गाजा पर एयर स्ट्राइक शुरू की थी. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यहभी कहा कि अब तक इन हमलों में 12,500 से ज्यादा लोग घायल भी हो चुके हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement