Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भूकंप से Japan में भीषण तबाही, पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, अंधेरे में डूबे कई शहर

Earthquake in Japan: भूकंप कितना भीषण था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक बुलेट ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई. 

भूकंप से Japan में भीषण तबाही, पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन, अंधेरे में डूबे कई शहर

जापान में भूकंप के कारण बुलेट ट्रेन पटरी से उतर गई.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उत्तरी जापान के फुकुशिमा तट पर बुधवार रात को 7.4 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप (Japan Earthquake) आया. इसने भारी तबाही मचाई है. भूकंप से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने फुकुशिमा और मियागी प्रांत के तटों पर कम जोखिम वाली सुनामी की चेतावनी दी थी, जिसे वापस ले लिया गया है. भूकंप कितना भीषण था इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक बुलेट ट्रेन पटरी से नीचे उतर गई. 

यह भी पढ़ेंः Russia Ukraine War: यूक्रेन को और मजबूत करेगा अमेरिका, देगा 800 एंटी एयरक्राफ्ट, 9,000 एंटी आर्मर सिस्टम और हथियार

समुद्र में 60 KM की गहराई में भूकंप का केंद्र
जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि स्थानीय समयानुसार बुधवार रात 11 बजकर 36 मिनट पर आए भूकंप का केंद्र समुद्र में 60 किलोमीटर की गहराई में था. यह जापान के उत्तरी क्षेत्र का हिस्सा है. यहां 2011 में नौ तीव्रता वाला विनाशकारी भूकंप आय़ा था. न्यूज एजेंसी एएफपी ने टोक्यो इलेक्ट्रिक पावर कंपनी के हवाले से बताया कि भूकंप के बाद करीब 20 लाख घरों की बिजली सप्लाई बाधित हुई और वे अंधेरे में डूब गए. इसमें सिर्फ राजधानी टोक्यो के 700,000 घर शामिल हैं.

यह भी पढ़ेंः पांच राज्यों में Congress की क्यों हुई हार? Sonia Gandhi ने पता लगाने के लिए बनाई 'टीम-5' 

पटरी से उतरी बुलेट ट्रेन
प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा ने कहा कि भूकंप के कारण फुकुशिमा और मियागी के बीच एक तोहोकू शिंकानसेन एक्सप्रेस ट्रेन आंशिक रूप से पटरी से उतर गई, लेकिन कोई घायल नहीं हुआ. उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि सरकार नुकसान का आकलन कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने बचाव एवं राहत कार्यों के लिए हर संभव प्रयास करने का वादा किया. भूकंप के कारण कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है और कई घरों की टूटी दीवारें जमीन पर गिरी दिखाई दी. फुकुशिमा शहर में खिड़कियों के टुकड़े दिखाई दे रहे हैं और कई सड़कें भी टूट गई हैं.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement