Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karachi Police Headquarters Attack: पाकिस्तान के कराची पुलिस हेडक्वार्टर में घुसे 10 आतंकी, लगातार हो रही फायरिंग

Pakistan Police Station: आतंकवादी कराची पुलिस हेडक्वार्टर के अंदर घुस गए हैं. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है.

Karachi Police Headquarters Attack: पाकिस्तान के कराची पुलिस हेडक्वार्टर में घुसे 10 आतंकी, लगातार हो रही फायरिंग

Karachi Police Head Quarter Terrorist Attack

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पेशावर के बाद अब कराची में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. कराची के पुलिस मुख्यालय में 8 से 10 आतंकी घुस गए हैं और ताबड़तोड़ फायरिंग कर रहे हैं. पाकिस्तान के जियो न्यूज चैनल के मुताबिक, कराची पुलिस ने ऑफिस की तमाम लाइटें बंद कर दी हैं. दोनों तरफ से फायरिंग की जा रही हैं. मुख्यालय के अलावा एक मल्टी स्टोरी इमारत में भी कुछ आतंकी मौजूद हैं. यह हमला शराह-ए-फैसल इलाके में हुआ है.

स्थानीय मीडिया के अनुसार, कराची पुलिस मुख्यालय में घुसे इन आतंकियों के पास भारी विस्फोटक और हथियार हैं, जिनसे वो लगातार हमला कर रहे हैं. आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हैंड ग्रेनेड फेंक रहे हैं और ऑटोमैटिक गन से फायरिंग कर रहे हैं. पाकिस्तान रेंजर्स और पुलिस ने एआईजी ऑफिस के पास के इलाके को चारों तरफ से घेर रखा है. फिलहाल दो आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें- 'पाई पाई को तरस रहा पाकिस्तान', फिर भी बढ़ा रहा टैक्स, जानें कितना हुआ आटा, दूध, पेट्रोल का भाव

आतंकवादियों ने पहले कराची पुलिस प्रमुख कार्यालय की इमारत के मुख्य परिसर में आधे दर्जन हथगोले फेंके और फिर परिसर में घुस गए. पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि अर्धसैनिक बलों, पुलिस और हमलावरों के बीच भीषण गोलीबारी जारी है. हमलावरों को घेरने के लिए जिले और इलाके की सभी मोबाइल वैन को तत्काल घटनास्थल पर बुलाया गया है. बता दें कि कराची पुलिस प्रमुख का कार्यालय शहर की मुख्य सड़क के पास स्थित है जो एयरपोर्ट तक जाती है.

ये भी पढ़ें- इमरान खान आज ही होंगे गिरफ्तार? घर के बाहर पुलिस, PTI कार्यकर्ताओं ने शुरू की घेराबंदी 

सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने कहा कि पांच मंजिला इमारत में से तीन को सुरक्षाबलों ने आतंकी के कब्जे से आजाद करा लिया है. उन्होंने कहा कि हताहतों की संख्या की अभी पुष्टी नहीं की जा सकती है. रिपोर्ट आ रही है. शाह ने कहा कि डीआईजी को निर्देश देते हुए कहा कि इस हमले में शामिल आतंकी को गिरफ्तार किया जाए. हम इस तरह के हमले किसी भी कीमत में स्वीकार नहीं करेंगे. उन्होंने बताया कि शाम करीब  7:15 बजे हथियारबंद आतंकी ने पुलिस मुख्यालय पर धावा बोला.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dawn Today (@dawn.today)

बिलावल भुट्टो ने की हमले की निंदा
पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी ने हमले की निंदा की है. उन्होंने ट्वीट किया, 'कराची पुलिस मुख्यालय पर आतंकवादी हमले की निंदा करता हूं. अतीत में भी सिंध पुलिस ने आतंकियों का बहादुरी से सामना किया था और उन्हें हराया था. हमें अपने जवानों पर पूरा भरोसा कि फिर ऐसा ही जवाब देंगे. ऐसे कायराना हमले हमें रोक नहीं सकते.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement