Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

केन्या में चार महीने से लापता 2 भारतीयों की हत्या, राष्ट्रपति की मदद करना पड़ा भारी

केन्या में भारतीय जुल्फिकार अहमद खान और मोहम्मद जैद जुलाई के महीने में मोम्बासा रोड से टैक्सी ड्राइवर निकोडेमस मवानिया के साथ लापता हो गए थे.

केन्या में चार महीने से लापता 2 भारतीयों की हत्या, राष्ट्रपति की मदद करना पड़ा भारी

केन्या में भारतीय लापता जुल्फिकार अहमद खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: केन्या (Kenya) में करीब चार महीने से लापता 2 भारतीयों की हत्या कर दी गई है. केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो के बेहद करीबी डेनिस इटुंबी ने इसकी जानकारी दी है. ये दोनों राष्ट्रपति विलियम रूटो के कैंपेन टीम के हिस्सा थे. दोनों भारतीय जुलाई में मोम्बासा रोड से टैक्सी से लापता हो गए थे. इन हत्याओं के पीछे एसएसयू का हाथ बताया जा रहा है. मारे गए भारतीयों का नाम जुल्फिकार अहमद खान और उनके दोस्त मोहम्मद जैद सामी किदवई हैं.

द नेशन अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, डेनिस इटुंबी ने बताया कि जुल्फिकार अहमद खान और मोहम्मद जैद सामी किदवई ने राष्ट्रपति चुनाव में रूटो के कैंपेन को सफल बनाने में बहुत बड़ा योगदान दिया था. जुल्फिकार बालाजी टेलीफिल्मस के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) और स्टार टीवी के पूर्व कार्यकारी थे. जुल्फिकार और उनके दोस्त को तलाशने के लिए फिल्म डायरेक्टर एकता कपूर और परिवार वालों ने भारत सरकार को पत्र लिखकर मदद मांगी थी.

ये भी पढ़ें- Xi Jinping लगातार तीसरी बार बने चीन के राष्ट्रपति, कम्युनिस्ट पार्टी पर भी जारी रहेगा दबदबा

टैक्सी ड्राइवर के साथ हो गए थे लापता
दोनों भारतीयों के लापता होने के पीछे कैंपेन से जुड़ी टीम का हाथ होने का संदेह जताया जा रहा है. जुल्फिकार और किदवई इसी साल जुलाई के महीने में मोम्बासा रोड से टैक्सी ड्राइवर निकोडेमस मवानिया के साथ लापता हो गए थे.

ये भी पढ़ें- 5 साल का बैन, अब हत्या का मुकदमा, क्या जेल चले जाएंगे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान?

राष्ट्रपति ने SSU को कर दिया था भंग
रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति विलियम रुटो ने भारतीयों के लापता होने के बाद एसएसयू को भंग करने का आदेश दिया था. भंग करने से पहले यूनिट में काम करने वाले 21 जासूसों को रोबी में आंतरिक मामलों की इकाई (IAU) हेडक्वार्टर में बुलाया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement