Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्रिटेन के नए राजा के राज्याभिषेक से पहले बकिंघम पैलेस के बाहर फेंके गए कारतूस, सील किया गया महल

Britain के नए राजा का राज्याभिषेक होना है और इसके पहले बकिंघम पैलेस की सुरक्षा में सेंध लग गई है जिसके बाद पूरे महल को सील कर दिया गया है.

ब्रिटेन के नए राजा के राज्याभिषेक से पहले बकिंघम पैलेस के बाहर फेंके गए कारतूस, सील किया गया महल

Buckingham Palace

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्वीन एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) के निधन के बाद नए राजा का राज्याभिषेक होना है. इसको लेकर तैयारियों जोरों पर हैं. ब्रिटेन के नए सम्राट किंग चार्ल्स तृतीय (Kings Charles) होंगे. उनके राज्याभिषेक के पहले लंदन स्थित बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) के बाहर एक शख्स की गिरफ्तारी की गई है. सुरक्षा एजेंसियों का कहना है कि शख्स राजमहल के बाहर कारतूस फेंके थे. इसके चलते सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से पूरे बकिंघम पैलेस को सील कर दिया गया है.

लंदन के बकिंघम पैलेस में किंग चार्ल्स-III के राजतिलक की तैयारियां चल रही हैं लेकिन इससे पहले कारतूस मिलने पर सुरक्षा एजेंसियों की सतर्क हो गई है. किंग के राजतिलक के समारोह में दुनियाभर के कई देशों के राजनेता शामिल होंगे. ऐसे में सुरक्षा को पहले से ज्यादा दुरुस्त करने पर काम शुरू कर दिया गया है. 

'डोनाल्ड ट्रंप ने किया मेरा रेप', कोर्ट में छलका अमेरिकी पत्रकार का दर्द

नहीं हुई कोई फायरिंग

इस मामले में स्‍कॉटलैंड यार्ड ने गिरफ्तार किए गए आरोपी को लेकर जानकारी दी है कि आरोपी शख्‍स महल के मैदान में कारतूस फेंककर महल के गेट की तरफ बढ़ रहा था, तभी उसे पकड़कर हथियार रखने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया है कि किसी भी तरह की फायरिंग नहीं हुई है या फिर अधिकारियों या जनता को इस घटना में कोई नुकसान नहीं पहुंचा है क्योंकि आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था. 

पाकिस्तान में लड़कियों की लाशों से हो रहा रेप, लोग कब्रों पर लगा रहे ताले, क्या है Necrophilia?

महल कर दिया गया सील

ब्रिटिश अधिकारियों ने जब यह कारतूस फेंके गए तो उस दौरान किंग चार्ल्स के अलावा उनकी पत्नी क्वीन कंसोर्ट महल में नहीं थीं. हालांकि बकिंघम पैलेस ने इस मामले में कोई भी टिप्पणी नहीं दी है.  बता दें कि बकिंघम पैलेस में शनिवार को महाराज चार्ल्स तृतीय और महारानी कैमिला की औपचारिक ताजपोशी होने वाली है. यह ब्रिटेन में 70 वर्षों में का सबसे बड़ा उत्सव माना जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement