Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

आसमान से गिरे एक टुकड़े ने रातों-रात बना दिया करोड़पति, दिखने में है एकदम कूड़ा

व्रेक्सहैम में रहने वाले टोनी ने आसमान से आग की लपटों के साथ एक बॉल को गिरते हुए देखा. इसके बाद वह तुरंत उसकी खोज में लग गए कि आखिर वह गिरी कहां हैं.

आसमान से गिरे एक टुकड़े ने रातों-रात बना दिया करोड़पति, दिखने में है एकदम कूड़ा

Meteorite

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दुनिया में कब किसके साथ क्या होगा इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता. अब कौन सोचेगा कि एक दिन किसी के हाथ ऐसी चीज लग जाएगी जो रातों-रात किस्मत चमका देगी. यह घटना यूनाइटेड किंगडम के नॉर्थ वेल्स की है. यहां 38 साल के टोनी व्हिल्डिंग के साथ कुछ ऐसा ही हुआ. व्रेक्सहैम में रहने वाले टोनी ने आसमान से आग की लपटों के साथ एक बॉल को गिरते हुए देखा. इसके बाद वह तुरंत उसकी खोज में लग गए कि आखिर वह गिरी कहां हैं.

टोनी ने कहा, मैं एक रात घर के पीछे बने बगीचे में सिगरेट पी रहा था तब देखा कि मेरे सिर के ऊपर आसमान चमक रहा है. इसके बाद जब मैंने ऊपर देखा तो आग की लपटों वाली उड़ती हुई गेंद को देखा. जब वह मेरे घर से लगभग दोगुनी ऊंचाई पर पहुंची तो उसकी स्पीड तेज हो गई. उन्होंने कहा कि यह इतना नीचे था कि वह इसे हवा में फुटबॉल की तरह लात मार सकते थे या उस तक पहुंच सकते थे.

उन्होंने कहा कि जैसे ही यह चीज घर से थोड़ी दूरी पर गिरी तो कुछ ही सेकंड में बुझ गई. उस तरफ कोई शोर भी नहीं था. ऐसा लगा कि पल भर में सब गायब हो गया. वहां केवल धुंआ दिखा रहा था. इसके बाद टोनी उसे ढूंढने में लग गए. इस दौरान 18 महीने बीत गए और इस लंबे खोज अभियान के बाद उनकी मेहनत रंग लाई और यह उनको एक किसान के खेत में मिला. इसके बाद टोनी यह पता लगाने में जुट गए कि इस पत्थर की कीमत कितनी है. जब उन्हें पता चला कि 100,000 पाउंड (1 करोड़ रुपये से ज्यादा) तक है तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

ये भी पढ़ें:

1- Russia Ukraine War: जंग के बीच बेजुबानों के लिए मसीहा बना 32 साल का शख्स, बचाई 260 जानें

2- Russia Ukraine War: रूस के खिलाफ जंग लड़ना चाहती हैं 98 वर्षीय महिला, Second World War में भी दिखा चुकी हैं दिलेरी

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement