Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan News: Maryam Nawaz का Imran Khan समर्थकों पर चला डंडा, मौजूदा मुख्यमंत्री समेत 350 पर आतंकवाद का केस दर्ज

Pakistan News in Hindi: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पहले से ही भ्रष्टाचार के आरोपों में जेल में बंद हैं. अब सत्ताधारी PML (N) उनकी पार्टी PTI के नेताओं को भी जेल में ठूंस रही है.

Latest News
Pakistan News: Maryam Nawaz का Imran Khan समर्थकों पर चला डंडा, मौजूदा मुख्यमंत��्री समेत 350 पर आतंकवाद का केस दर्ज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Pakistan News In Hindi: पाकिस्तान में क्रिकेटर से राजनेता और फिर प्रधानमंत्री बने इमरान खान (Imran Khan) की मुसीबतें खत्म नहीं हो रही हैं. भ्रष्टाचार के आरोपों में इमरान खान जेल में बंद हैं. नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) की पार्टी PML (N) ने इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी जेल भेजने की कवायद शुरू कर रखी है. इस कवायद के तहत पाकिस्तान के पंजाब में इमरान खान की पार्टी PTI के 350 से ज्यादा नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ आतंकवाद व अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज किया गया है. पंजाब की मुख्यमंत्री व नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज (Maryam Nawaz) के आदेश पर पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने यह मुकदमा दर्ज किया है.

आरोपियों में एक मौजूदा मुख्यमंत्री भी शामिल

पाकिस्तान की पंजाब पुलिस ने PTI नेताओं पर जो मुकदमा दर्ज किया है, उसमें आतंकवाद के अलावा हत्या की कोशिश जैसे आरोप भी लगाए गए हैं. इन आरोपों के तहत जिन 350 नेताओं-कार्यकर्ताओं को आरोपी बनाया गया है. उनमें खैबर पख्तूनख्वाह राज्य के मुख्यमंत्री अली अमीन गैंडापुर (Ali Amin Gandapur) का भी नाम शामिल है. इन सबके खिलाफ ये मुकदमे पिछले शनिवार को लाहौर में आयोजित रैली के दौरान एक पुलिसकर्मी पर हुए हमले में शामिल होने का आरोप लगाया गया है. 

गैंडापुर पर ये आरोप भी लगाए गए

पंजाब पुलिस ने खैबर पख्तूनख्वाह के मुख्यमंत्री अली अमीन गैंडापुर पर कई धाराओं में आरोप लगाया है. उन पर आतंकवाद फैलाने और हत्या की कोशिश के अलावा एक मार्केट में तोड़फोड़ करने, खिड़कियां और CCTV कैमरों को तोड़ने का भी आरोप लगाया गया है. पार्टी के अन्य सीनियर नेताओं पर लाहौर रैली में भगोड़े नेता हम्माद अजहर को पुलिस से बचाकर फरार कराने का आरोप लगाया गया है. पुलिस ने इन सभी नेताओं को गिरफ्तार करने के लिए उनके घरों पर छापेमारी भी शुरू कर दी है.

मरियम नवाज ने खुद किया गैंडापुर को वांटेड घोषित

पंजाब की मुख्यमंत्री मरियम नवाज ने बुधवार को खुद खैबर पख्तूनख्वाह के मुख्यमंत्री अली अमीन गैंडापुर को वांटेड घोषित किया. उन्होंने आरोप लगाया कि गैंडापुर रैलियों के बहाने पंजाब पर आक्रमण करने की कोशिश में थे, जिसकी वे कभी इजाजत नहीं देंगी. पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की नेता ने गैंडापुर को तोड़फोड़ की राजनीति करने के बजाय लोगों के भले के लिए अपने राज्य पर ध्यान देने के लिए कहा. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement