Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan के एयरस्ट्राइक में 40 अफगान नागरिकों की मौत, काबुल में पाक राजदूत तलब

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में एयरस्ट्राइक की है जिसमें 40 से ज्यादा अफगान नागरिकों के मारे जाने की खबर है. पाकिस्तान ने हमला देर रात किया था.

Latest News
Pakistan के एयरस्ट्राइक में 40 अफगान नागरिकों की मौत, काबुल में पाक राजदूत तलब

सांकेतिक चित्र

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की ओर से अफगानिस्तान में की गई एयरस्ट्राइक में बच्चों सहित 40 से अधिक अफगान नागरिक मारे गए हैं. अफगान शांति प्रहरी के संस्थापक हबीब खान ने इसकी पुष्टि की है. शुक्रवार रात को खोस्त और कुनार प्रांतों के विभिन्न हिस्सों में पाकिस्तानी विमानों ने हमले किए थे. इस घटना के बाद पाकिस्तानी राजदूत को भी तलब किया गया था. 

पाकिस्तानी सैन्य विमानों पर हमले का आरोप
ट्विटर पर इस घटना की निंदा करते हुए हबीब खान ने कहा, 'पहली बार पाकिस्तानी सैन्य विमानों ने तालिबान के तहत अफगान धरती पर बमबारी की है. इस हमले में 40 से अधिक नागरिक मारे गए हैं. हालांकि, पाकिस्तान अपने प्रॉक्सी बलों, तालिबान और मुजाहिदीन के माध्यम से अफगानों को दशकों से मारता रहा है.'

पढ़ें: Pakistan: पंजाब विधानसभा में इमरान खान के विधायकों का हंगामा, स्पीकर की कर दी पिटाई

एमनेस्टी इंटरनेशनल से की अपील
हबीब खान ने घटना में मारे गए लोगों की लाशों की एक तस्वीर भी साझा की है. साथ ही, उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक अदालत और एमनेस्टी इंटरनेशनल से अफगानिस्तान में पाकिस्तानी युद्ध अपराधों पर ध्यान देने की अपील भी की है. खोस्त और कुनार प्रांतों के स्थानीय अधिकारियों ने शनिवार को पुष्टि की है कि पाकिस्तानी विमानों ने प्रांतों के विभिन्न हिस्सों पर हवाई हमले किए थे. घटना के बाद तालिबान ने पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद खान को तलब भी किया है.

काबुल में पाकिस्तानी राजदूत को किया गया तलब
देश के विदेश मंत्रालय के अनुसार, अफगान विदेश मामलों के कार्यवाहक मंत्री अमीर खान मुत्ताकी और कार्यवाहक उप रक्षा मंत्री अल्हाज मुल्ला शिरीन अखुंद बैठक में मौजूद थे. उन्होंने पाकिस्तानी बलों की ओर से किए गए हमलों की निंदा की थी. इसने ट्वीट किया, 'काबुल में पाकिस्तानी राजदूत को विदेश मंत्रालय में तलब किया गया था' आईईए के विदेश मंत्री मावलवी अमीर खान मुत्ताकी के साथ, सत्र में उप-रक्षा मंत्री अल्हज मुल्ला शिरीन अखुंड भी शामिल थे. अफगान पक्ष ने इसकी निंदा की.'

पढ़ें: नया पाकिस्तान बनाने का दावा करने वाले Imran Khan पर 140 मिलियन के गिफ्ट चुराने का आरोप

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement