Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan की आर्मी का दावा- भारत ने की मिसाइल से हमले की को​​शिश

उन्होंने कहा, शुक्र है कि मानव जीवन को कोई नुकसान या चोट नहीं पहुंची.

Latest News
Pakistan की आर्मी का दावा- भारत ने की मिसाइल से हमले की को​​शिश

pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की आर्मी ने गुरुवार को बड़ा दावा किया. रावलपिंडी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए इंटर-सर्विस पब्लिक रिलेशंस (ISPR) के महानिदेशक मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा कि बुधवार (9 मार्च) को एक भारतीय मिसाइल पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में घुस गई और खानेवाल जिले के मियां चन्नू के पास गिर गई जिससे आसपास के क्षेत्रों को कुछ नुकसान हुआ. मेजर जनरल बाबर ने कहा कि पाकिस्तान ने इस घटना पर भारत से स्पष्टीकरण मांगा है. 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने कहा, गुरुवार को शाम 6:43 बजे पाकिस्तान सेना के एयर डिफेंस ऑपरेशन सेंटर ने एक तेज गति से उड़ने वाली वस्तु को उठाया. य​ह वस्तु अचानक पाकिस्तानी क्षेत्र की ओर बढ़ गई और पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया. अंततः यह शाम 6:50 बजे मियां चन्नू के पास गिर गई. उन्होंने कहा कि जब प्रोजेक्टाइल गिरा तो इसने कुछ लोगों की संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. 

पूर्व ISI प्रमुख सहित पाकिस्तानी जनरलों ने Swiss Bank खातों में अरबों डॉलर, डाटा लीक से खुलासा 

उन्होंने कहा, शुक्र है कि मानव जीवन को कोई नुकसान या चोट नहीं पहुंची. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान वायु सेना (पीएएफ) ने भारत में सिरसा के पास अपने मूल स्थान से लेकर उसके प्रभाव के बिंदु तक उड़ने वाली वस्तु की लगातार निगरानी की. 

उन्होंने कहा कि पीएएफ ने मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार आवश्यक सामरिक कार्रवाई शुरू की. उन्होंने कहा, इस घटना के होने का कारण भारतीयों को बताना है. यह फिर भी विमानन सुरक्षा के लिए उनकी उपेक्षा को दर्शाता है. मेजर जनरल इफ्तिखार ने कहा कि इस घटना से एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी और साथ ही जमीन पर नागरिक हताहत भी हो सकते थे. 

Indus Commission Meet के लिए भारतीय समूह का पाकिस्तान दौरा

उन्होंने कहा, पाकिस्तान इस खुलेआम उल्लंघन का कड़ा विरोध करता है और भविष्य में ऐसी किसी भी घटना की पुनरावृत्ति के खिलाफ आगाह करता है. उन्होंने कहा कि मामले की फोरेंसिक जांच शुरू कर दी गई है लेकिन पुष्टि की कि सुपरसोनिक फ्लाइंग ऑब्जेक्ट "संभवतः एक मिसाइल" थी. उन्होंने कहा, जो भी कारण रहा हो हम भारतीय पक्ष से स्पष्टीकरण का इंतजार करेंगे. 

Pakistan में ईशनिंदा बड़ा गुनाह! 1947 से अबतक करीब डेढ़ हजार Blasphemy के मामले दर्ज

'पाकिस्तानी सेना का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं'
देश के वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने अपनी पिछली प्रेस कॉन्फ्रेंस का हवाला दिया और दोहराया कि पाकिस्तानी सेना का "राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं फिर से प्रेस से अनुरोध करता हूं कि राजनीति में सेना की भूमिका पर अटकलें या चर्चा न करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement