Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ताशकंद में होने वाली है PM Modi और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की मुलाकात?

पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पीएम बनते ही दोनों देशों के रिश्ते सुधारने की बात कही है. खबर है कि पीएम मोदी से उनकी मुलाकात हो सकती है.

Latest News
ताशकंद में होने वाली है PM Modi और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की मुलाकात?

मोदी-शरीफ की हो सकती है मुलाकात

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और पीएम मोदी की मुलाकात जल्द ही ताशकंद में हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि किसी न्यूट्रल लोकेशन पर दोनों नेताओं के बीच अहम चर्चा हो सकती है. पाकिस्तान में बड़ी सियासी उठापटक के बाद शहबाज शरीफ देश के नए प्रधानमंत्री बने हैं. उन्होंने पड़ोसी मुल्क भारत के साथ रिश्तों में सुधार को लेकर प्रतिबद्धता दिखाई है. 

पीएम मोदी ने शरीफ को भेजा था बधाई संदेश
पीएम नरेंद्र मोदी ने भी प्रधानमंत्री बनने पर शहबाज को बधाई दी थी. पीएम मोदी को लिखे पत्र के जवाब में भी शहबाज शरीफ ने दोनों देशों के बीच अच्छे संबंध बहाल करने की बात कही थी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जल्द दोनों देशों के प्रधानमंत्री मुलाकात भी कर सकते हैं.

पढ़ें: ड्रैगन भी आया बेरोजगारी की चपेट में, LOCKDOWN का चीन की अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा असर

ताशकंद में मिलेंगे दोनों नेता?
हमारी सहयोगी वेबसाइट Wion के मुताबिक बैक चैनल से दोनों देशों के अधिकारियों के बीच बातचीत जारी है. उज्बेकिस्तान के ताशकंद में SCO समिट के दौरान दोनों नेताओं की मुलाकात हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक 17 जुलाई को पीएम मोदी और शहबाज शरीफ इस बैठक में हिस्सा लेने ताशकंद पहुंच सकते हैं. अगर ये बैठक सफल रहती है तो पीएम मोदी पाकिस्तान के कटास राज मंदिर भी जा सकते हैं.

बदलेंगे दोनों देशों के रिश्ते
भारत और पाकिस्तान के रिश्ते हाल के दिनों में पटरी से उतर चुके हैं. भारत ने लगातार आतंकवाद मुक्त रीजन पर जोर दिया है. हालांकि, पाकिस्तान कश्मीर पर दोहरी नीति से बाज नहीं आ रहा है और लगातार अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर कश्मीर राग गाता आया है. माना जा रहा है कि इस संभावित मुलाकात से रिश्तों में सुधार हो सकता है. 

पढ़ें: पीएम बनते ही Shehbaz Sharif ने पीएम मोदी को थैंक्यू कहने के बहाने अलापा कश्मीर राग

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement