Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूक्रेन-रूस यु्द्ध के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, क्या हुई बातचीत?

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापान में जी-7 शिखर सम्मेलन के इतर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात की है.

यूक्रेन-रूस यु्द्ध के बाद पहली बार पीएम मोदी से मिले यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की, क्या हु��ई बातचीत?

Prime Minister Narendra Modi with Ukrainian President Volodymyr Zelensky. (Twitter/@PMOIndia)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन और रूस के बीच छिड़ी जंग के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की के बीच, पहली बार मुलाकात हुई है. शनिवार को यहां जी-7 समूह के शिखर सम्मेलन से अलग दोनों नेताओं के बीच बातचीत हुई है.

फरवरी में यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद दोनों नेताओं के बीच यह पहली आमने-सामने की मुलाकात है. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने हिरोशिमा में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ बातचीत की.

इसे भी पढ़ें- G7 Summit: PM मोदी से मिलने अचानक उनकी कुर्सी के पास पहुंच गए बाइडेन, फिर गर्मजोशी से मिले गले, देखें Video

जेलेंस्की से मिलकर क्या बोले पीएम मोदी?

वोलोदिमीर जेलेंस्की से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने कहा, 'यूक्रेन में चल रहा युद्ध पूरे विश्व के लिए बहुत बड़ा मुद्दा है. पूरे विश्व पर इसके अनेक प्रकार के प्रभाव भी पड़े हैं. मैं इसे राजनीति का मुद्दा नहीं मानता, मेरे लिए ये मानवता का मुद्दा है. इसके समाधान के लिए भारत और निजी रूप से मैं स्वयं, हमसे जो कुछ भी हो सकता है हम अवश्य करेंगे.

ये भी पढ़ें- '2 घंटे में पहली मीटिंग है, पूरे हो जाएंगे 5 वादे,' कर्नाटक की जनता के सामने राहुल गांधी का ऐलान

पीएम मोदी के विदेश दौरे पर दुनियाभर की नजर

प्रधानमंत्री मोदी जी7 समूह के वार्षिक शिखर सम्मेलन और क्वाड ग्रुप के शीर्ष नेताओं की बैठक में भाग लेने के लिए शुक्रवार को हिरोशिमा में पहुंचे हैं. पीएम मोदी के इस विदेशी दौरे पर दुनियाभर की नजर है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement