Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: हत्यारे तानाशाह हैं Vladimir Putin, क्यों बोले जो बाइडेन?

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने व्लादिमीर पुतिन को शुद्ध ठग और हत्यारा तानाशाह कहा है.

Russia Ukraine War: हत्यारे तानाशाह हैं Vladimir Putin, क्यों बोले जो बाइडेन?

Vladimir Putin and Joe Biden.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी:  अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) को शुद्ध ठग और हत्यारा तानाशाह कहा है. रूस की सेनाएं यूक्रेन के कई शहरों पर कब्जा जमा चुकी हैं. 

कई यूक्रेनी सैनिकों को रूस ने बंदी बना लिया है. लगातार बढ़ रहे सैन्य हमलों की वजह से बड़ी संख्या में यूक्रेन से पलायन जारी है. कैपिटल हिल में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जो बाइडेन ने कहा कि व्लादिमीर पुतिन एक हत्यारा तानाशाह है और शुद्ध ठग है जो यूक्रेन के लोगों के खिलाफ अनैतिक युद्ध छेड़ रहा है.

आयरलैंड के प्रधानमंत्री माइकल मार्टिन के साथ एक बैठक में जो बाइडेन ने व्लादिमीर पुतिन पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि पुतिन की क्रूरता की वजह से रूसी सैनिक जो यूक्रेन में कर रहे हैं, वह बेहद अमानवीय है. बाइडेन की यह टिप्पणी एक उस बयान के एक दिन बाद आई है जब उन्होंने पुतिन को युद्ध अपराधी कहा था. 

Ukraine संकट पर UNSC में भारत ने नहीं किया मतदान, समझें विवाद से दूरी की वजह

रूस के हमले में मारे गए अमेरिकी

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को पुष्टि की कि रूस द्वारा यूक्रेनी शहर पर हुए हमले में मरने वालों लोगों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल है. हालांकि मंत्रालय ने मारे गए अमेरिकी की पहचान तत्काल जाहिर नहीं की है. यह दूसरा अमेरिकी नागरिक है जो यूक्रेन युद्ध में मारा गया है. पिछले सप्ताह पत्रकार और फिल्मकार ब्रेंट रेनॉड की भी मौत हो गई थी.

चर्नीहिव में भीषण बमबारी कर रहा है रूस

चर्नीहिव पुलिस ने कहा है कि रूस शहर पर तोपों से भारी गोलाबारी कर रहा है. मारे गए आम लोगों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल हैं. स्थानीय गवर्नर वियाचेस्लेव चाउस ने कहा है कि बीते 24 घंटे के दौरान 53 शवों को मुर्दाघरों में पहुंचाया गया है जिनकी मौत रूसी हवाई हमले और जमीनी कार्रवाई में हुई है.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

यह भी पढ़ें-
DNA एक्सप्लेनर : कौन से देश हैं NATO में? क्या है यह संस्था?
DNA एक्सप्लेनर: क्यों पश्चिमी देश Ukraine के भविष्य पर चिंतित हैं, क्या चाहता है Russia?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement