Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: सुमी से रेस्क्यू किए गए 694 भारतीय छात्र, जल्द होगी भारत वापसी

यूक्रेन के सुमी में जारी हमलों के बीच भारतीयों के लिए थोड़ी राहत की खबर आई है. शहर में फंसे 694 भारतीय छात्रों को निकाल लिया गया है.

Russia Ukraine War: सुमी से रेस्क्यू किए गए 694 भारतीय छात्र, जल्द होगी भारत वापसी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन के सूमी पर रूसी हमले जारी हैं लेकिन भारतीयों के लिए थोड़ी राहत की खबर आई है. शहर में फंसे 694 भारतीय छात्रों को रेस्क्यू कर लिया गया है. ये सभी छात्र भारतीय दूतावास की बसों से पोल्टावा पहुंचे हैं. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने इस बारे में जानकारी दी है. इस रेस्क्यू के साथ ही यूक्रेन में भारतीय मिशन लगभग पूरा हो गया है. संकटग्रस्त इलाके सूमी से भारतीय छात्रों को निकालना खासा मुश्किल था. 

यूक्रेन में रूस ने की बमबारी 
यूक्रेन के सुमी में भारत के करीब 700 छात्र फंसे हुए थे उनका रेस्क्यू कर लिया गया है. अब यूक्रेनी सरकार का दावा है कि सुमी में रूसी सेना ने देर रात रिहायशी इलाकों में 500 किलो के बम गिराए हैं. इसमें 2 बच्चों समेत 18 लोगों की मौत हो गई. खबरें हैं सुमी से 600 किलोमीटर दूर दोनों देशों की सेनाओं के बीच भयंकर संघर्ष हो रहा है. 

पढ़ें: Russia Ukraine War: सुमी से रेस्क्यू किए गए 694 भारतीय छात्र, जल्द होगी भारत वापसी

तीसरे दौर की वार्ता रही बेनतीजा 
यूक्रेन और रूस के बीच तीसरी वार्ता बेनतीजा रही है. रूस और यूक्रेन के बीच जारी संघर्ष को रोकने के लिए भारत समेत कई देश कोशिश कर रहे हैं. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से 50 मिनट लंबी बात की थी. पीएम ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीरी जेलेंस्की से भी करीब 35 मिनट तक बातचीत की है. 

रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष का असर पूरी दुनिया पर 
रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष का असर पूरी दुनिया पर पड़ रहा है. यूक्रेन में बड़े पैमाने पर बर्बादी हुई है और 10 लाख से ज्यादा लोगों को दूसरे देशों में शरणार्थी के तौर पर शरण लेनी पड़ी है. रूस पर अब तक अमेरिका, जर्मनी समेत कई देशों ने सख्त पाबंदी लगाई है. 

 

पढ़ें: Russia Ukraine War: क्या पेट्रोल के दाम में होने वाला है भयंकर इजाफा? रूस ने दी चेतावनी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement