Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय राजदूत ने दिया संदेश, 'कीव दूतावास रहेगा ओपन'

यूक्रेन में जारी संकट के बीच आज यूक्रेन में भारतीय राजदूत ने संदेश जारी किया है. उन्होंने कहा कि भारतीयों की मदद के लिए दूतावास अभी खुला रहेगा. 

Latest News
Russia Ukraine War: यूक्रेन में भारतीय राजदूत ने दिया संदेश, 'कीव दूतावास रहेगा ओपन'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन संकट के बीच आज यूक्रेन में भारत के राजदूत पार्थ सतपथी ने संदेश जारी किया है. उन्होंने भारतीयों के लिए पत्र जारी किया है. राजदूत के संदेश में कहा गया है कि भारतीयों की सुरक्षा के लिए दूतावास खुला रहेगा. यूक्रेन में फंसे भारतीयों से सुरक्षित जगहों पर रहने की अपील की गई है और कहा है कि मुश्किल हालात में समाधान खोजने की कोशिश की जा रही है. 

भारतीय राजदूत ने जारी किया है पत्र
राजदूत पार्थ सतपथी ने पत्र में लिखा, 'आज की सुबह हम सबके लिए एक मुश्किल हालात का सामना करते हुए हुई है. यूक्रेन में हमले की खबर से हम सब परेशान हैं. आप सभी से अनुरोध है कि जहां हैं वहीं रहें. जो लोग ट्रांजिट मोड में हैं उनसे आग्रह है कि परिवार, दोस्तों, यूनिवर्सिटी से संपर्क में रहें और किसी सुरक्षित जगह पर कुछ दिन के लिए रुक जाएं.'

पढ़ें: Russia Ukraine War: दूतावास और भारत सरकार ने शुरू की 24×7 हेल्पलाइन

भारतीयों को मदद का दिया भरोसा 
राजदूत ने अपने पत्र में लिखा है कि मैं और दूतावास आज सुबह से ही अनगिनत फोन कॉल्स का जवाब दे रहे हैं. हम अपने स्तर पर हर संभव कोशिश कर रहे हैं. आप सबसे आग्रह है कि दूतावास से संपर्क में रहें और हमारे सोशल मीडिया अकाउंट (फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम) पर अपडेट्स फॉलो करते रहें. 

रूस के हमले की कई देश कर रहे निंदा
बता दें कि अमेरिका ने रूस के हमले की बेहद सख्त शब्दों में निंदा की है. इसके अलावा जर्मनी ने भी इसे यूरोप के लिए काला दिन बताया है. भारत सरकार की ओर से यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल अड्रेस जारी किया गया है.

पढ़ें: Russia-Ukraine war: यूक्रेन का बड़ा दावा- रूस के 50 सैनिक ढेर, 6 एयरक्राफ्ट किए तबाह 

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement