Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूस के हमले में 8 की मौत, 9 घायल, यूक्रेन का हाल बेहाल

यूक्रेन के साथ जारी जंग के बीच रूस ने हमला तेज कर दिया है. दुनिया रूस की रणनीति पर चिंतित है.

Russia Ukraine War: रूस के हमले में 8 की मौत, 9 घायल, यूक्रेन का हाल बेहाल

Russia-Ukraine crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) पर हमला बोल दिया है. रूस के हमले में भारी तबाही मची है. हमले में यूक्रेन के 8 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 9 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. एक के बाद एक लगातार हो रहे हवाई हमलों की वजह से यूक्रेन की संपत्तियों को बड़ी क्षति पहुंची है.

रूस लगातार यूक्रेन की सीमा में दाखिल होता जा रहा है. यूक्रेन के मारियुपोल (Mariupo) शहर में भी रूसी टैंक पहुंच गए हैं. यूक्रेन के एयरपोर्ट को निशाना बनाकर रूस हमला कर रहा है. यूक्रेन रूस से जंग की शुरुआत में ही हारता नजर आ रहा है.

रूस ने यह भी कहा है कि सेना ने यूक्रेन की सेना के एयर डिफेंस सिस्टम को तबाह कर दिया है. रूस ने दूसरे सैन्य ठिकानों को भी तबाह कर दिया है. रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूस के हमलों ने  यूक्रेन की सेना के हवाई रक्षा संपत्तियों को नष्ट कर दिया है, साथ ही यूक्रेन के सैन्य ठिकानों के बुनियादी ढांचों को नेस्तनाबूद कर दिया है.

Russia-Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच जंग शुरू, क्या तीसरे विश्व युद्ध की ओर बढ़ रही है दुनिया?

Russia Ukraine War

यूक्रेन के जवाबी कार्रवाई को रूस ने किया खारिज

रूस ने के रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेन से गुजर रहे एक रूसी फाइटर प्लेन को मार गिराने के दावों को भी खारिज कर दिया है. रूस यूक्रेन में आक्रामक रणनीति से आगे बढ़ रहा है. यूक्रेन की सेना ने दावा किया था कि उसने रूस के पांच विमानों को मार गिराया है.

 

 

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही है जंग

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के गुरुवार को यूक्रेन में सैन्य अभियान की घोषणा की है. रूस के इस कदम की अंततराष्ट्रीय स्तर पर निंदा की जा रही है. संयुक्त राष्ट्र संघ ने अपील की है कि पुतिन यूक्रेन की सीमा से अपने सैनिकों को वापस बुलाएं, वहीं पुतिन ने साफ कर दिया है कि वह पीछे हटने के मूड में नहीं हैं. 

यूरोपीय संघ ने दी रूस को धमकी

यूरोपीय संघ ने कहा कि यूक्रेन पर आक्रमण के रूस पर व्यापक और गंभीर परिणाम होंगे. यूरोपीय संघ रूस पर कई प्रतिबंध लागू करने की योजना तैयार कर रहा है. दुनियाभर के कई देश रूस के हमले पर चिंता जाहिर कर रहे हैं. वहीं रूस ने कहा है कि अगर किसी भी देश ने दखल देने की कोशिश की तो अंजाम बेहद बुरा होगा.

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

और भी पढ़ें-
Russia-Ukrain Conflict: जानें कैसे बनता है अलग देश, क्या हैं नियम?
Russia-Ukraine Crisis: क्या है व्लादिमीर पुतिन का अखंड रूस प्लान?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement