Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-Ukraine War- क्या लंबे युद्ध की तैयारी कर रहा है रूस, स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश ने दिए संकेत

रूसी स्वास्थ्य मंत्री ने युद्ध को देखते हुए लोगों के इलाज़ के लिए मेडिकल इमरजेंसी लागू कर दी है.

Russia-Ukraine War- क्या लंबे युद्ध की तैयारी कर रहा है रूस, स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश ने दिए संकेत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस-यूक्रेन के बीच भयंकर हो रहे युद्ध (Russia Ukraine War) में नुकसान केवल यूक्रेन का ही नहीं बल्कि रूस के सैनिकों का भी हो रहा है. ऐसे में अब रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर दिया है जिसके तहत देश में हेल्थ एमरजेंसी लागू कर दी गई है. यह आदेश रूस के उप स्वास्थ्य मंत्री आंद्रे प्लुतनित्स्की द्वारा 25 फरवरी को जारी किया गया है. इस आदेश में रूस की स्वास्थ्य संस्थाओं से कहा गया कि वो रूस के लोगों के जीवन को बचाने के लिए शीघ्र तैयार रहें.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए आदेश

इस आदेश के तहत कहा गया है कि स्वास्थ्य संस्थान स्वास्थ्यकर्मियों की बिना देर किए पहचान करें और डॉक्टरों समेत बाकी के स्वास्थ्यकर्मियों की एक लिस्ट बनाएं जिससे इन्हें कहीं भी स्थानांतरित किया जा सके. ये किसी भी जगह जरूरत पड़ने पर वहाँ बिना देरी किए भेजे जा सकते हैं.

इस आदेश में रूसी सरकार ने स्वास्थ्य संस्थाओं से ट्रामा विशेषज्ञ ह्रदयरोग विशेषज्ञ, सर्जन, रेडियोलॉजिस्ट, अनेस्थेसिया देने वाले डॉक्टरों और साथ ही नर्सों की एक लिस्ट तैयार करके रूस की सरकार को फौरन भेजने को कहा है. इसमें डॉक्टरों की सारी निजी और संचार की जानकारी होंगी.

बड़े युद्ध की तैयारी कर रहा है रूस

रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय के स्वास्थ्य संस्थाओं को भेजे गए आदेश में यात्रा और ठहरने के अतिरिक्त शुल्क का भी जिक्र है. इसका मतलब यह है कि रूस ने इन सभी को युद्ध के दौरान युद्ध क्षेत्र में भेजने के लिए तैयारी कर रहा है.

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine War: यूक्रेन की मदद के लिए अमेरिका ने बढ़ाया हाथ, सैन्य सहायता के लिए देगा 350 मिलियन डॉलर

गौरतलब है कि रूसी स्वास्थ्य मंत्रालय ने 25 फरवरी को जारी किए आदेश में सभी स्वास्थ्य संस्थाओं से रूस के समयानुसार शाम 6 बजे तक सारे नाम मांगे थे. रूस ने यूक्रेन को तबाह कर दिया है इसके बावजूद वो चिकित्सा को लेकर संजीदा है जो इस बात स्पष्ट संकेत है कि रूस एक बड़े युद्ध की तैयारी कर रहा है जिससे किसी भी समस्या से निपटा जा सके.

यह भी पढ़ें- UKRAINE: संकट में एकजुट हुई जनता, खून देने के लिए उमड़े लोग, दान कर रहे जमापूंजी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement