Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूस के हमले में 40 की मौत, यूक्रेन में अफरातफरी का माहौल

Russia Ukraine War: यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा, "यूक्रेन के लोगों का भविष्य हर यूक्रेनी पर निर्भर करता है."

Russia Ukraine War: रूस के हमले में 40 की मौत, यूक्रेन में अफरातफरी का माहौल

Image Credit- DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: रूस के हमले के बाद यूक्रेन में अफरातफरी का माहौल है. दुनिया के कई देशों ने रूस द्वारा यूक्रेन पर अटैक को गलत बताया  है. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की के एक सलाहकार ने जानकारी दी है कि रूस के हमले में अबतक 40 लोग मारे जा चुके हैं.

राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी एरेस्टोविच ने कहा कि हमले में कई लोग घायल हुए हैं. उन्होंने यह नहीं बताया कि क्या हताहतों में आम नागरिक भी शामिल हैं. जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के अधिकारी देश की रक्षा के इच्छुक सभी लोगों को हथियार सौंपेंगे.

पढ़ें- देखिए यूक्रेन पर रूस के हमले की तस्वीरें

राष्ट्रपति ने कहा, "यूक्रेन के लोगों का भविष्य हर यूक्रेनी पर निर्भर करता है." राष्ट्रपति ने उन सभी लोगों से आगे आने का आग्रह किया जो देश की रक्षा कर सकते हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति के एक सलाहकार मायखाइलो पोडोलीक ने कहा है कि रूसी सेना ने उत्तर, पूर्व और दक्षिण से यूक्रेन पर हमला शुरू किया है. सलाहकार ने कहा, "यूक्रेनी सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है."

पढ़ें- Russia-Ukraine war: पाकिस्तान पीएम की रूस यात्रा पर US का कड़क जवाब

पोडोलीक ने कहा, "हमारी सेना दुश्मन को महत्वपूर्ण नुकसान पहुंचाते हुए मजबूती से लड़ रही है." राष्ट्रपति जेलेंस्की के एक अन्य सलाहकार एरेस्टोविच ने कहा कि रूस ने हवाई अड्डों और विभिन्न अन्य सैन्य बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया है. तुर्की में यूक्रेन के राजदूत ने उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) के सदस्य देश से अपने हवाई क्षेत्र को बंद करने और रूसी जहाजों के लिए काला सागर के प्रवेश द्वार को बंद करने का आह्वान किया. 

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement