Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Blast: पाकिस्तान में लैंडमाइन ब्लास्ट कर उड़ाई कार, यूनियन काउंसिल चेयरमैन समेत 7 की हत्या

Pakistan Latest News: पाकिस्तान में विद्रोहियों का यह हमला सोमवार रात को हुआ, जब बलगातर यूनियन काउंसिल के चेयरमैन एक शादी समारोह से लौट रहे थे.

Pakistan Blast: पाकिस्तान में लैंडमाइन ब्लास्ट कर उड़ाई कार, यूनियन काउंसिल चेयरमैन समेत 7 की हत्या

Pakistan के बलूचिस्तान में लैंडमाइन ब्लास्ट में गाड़ियों के परखच्चे उड़ गए.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान में एक यूनियन काउंसिल के चेयरमैन समेत 7 लोगों की हत्या कर दी गई है. यह हत्या सोमवार रात में उनकी कार को लैंडमाइन ब्लास्ट के जरिये निशाना बनाकर बलूचिस्तान प्रांत में की गई. बलूचिस्तान के पंजगौर जिले में हमला उस समय किया गया, जब बलगातर यूनियन काउंसिल चेयरमैन इश्तियाक याकूब अपने साथियों के साथ एक शादी समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है, लेकिन इसके पीछे बलोच विद्रोहियों का हाथ माना जा रहा है.

चाकर बाजार में किया गया लैंडमाइन ब्लास्ट

पाकिस्तानी न्यूज पेपर The Dawn के मुताबिक, पंजगौर के डिप्टी कमिश्नर अमजद सोमरो ने बताया कि एक शादी समारोह से लौट रहे इश्तियाक याकूब और उनके साथियों के वाहन को रिमोट कंट्रोल से विस्फोट करके उड़ाया गया. यह विस्फोट बलगातर इलाके के चाकर बाजार में किया गया. वाहन के रिमोट कंट्रोल संचालित लैंडमाइन के ऊपर पहुंचते ही विस्फोट कर दिया गया. इस विस्फोट में इश्तियाक याकूब के अलावा मोहम्मद याकूब, वाजिद, इब्राहिम, फिदा हुसैन, सरफराज और हैदर की मौत हुई है. ये सभी बलगातर और पंजगौर के रहने वाले हैं. हालांकि अस्पताल में चार के शव उनके परिवार ने पहचानने से इंकार कर दिया है.

2014 में भी किया गया था ऐसा हमला

पाकिस्तानी अखबार The Express Tribune के मुताबिक, साल 2014 में भी इसी इलाके में ऐसा ही हमला किया गया था. उस हमले में इशहाक बलगातरी के पिता याकूब बलगातरी और उनके 10 साथियों की गाड़ियों को रिमोट कंट्रोल डिवाइस से उडा दिया गया था. सितंबर, 2014 में हुए उस हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान को पाकिस्तान से स्वतंत्र कराने की मुहिम चला रहे बलोच लिबरेशन फ्रंट (Baloch Liberation Front) के विद्रोहियों ने ली थी. अधिकारियों ने सोमवार रात की घटना के पीछे भी BLF विद्रोहियों का ही हाथ होने की संभावना जताई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement