Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुबई के शासक को महंगा पड़ेगा तलाक! पूर्व पत्नी को देनी होगी बहुत बड़ी धनराशि

सैंतालीस वर्षीय राजकुमारी हया 2019 में भागकर ब्रिटेन पहुंची थीं और ब्रिटिश अदालतों के माध्यम से अपने दो बच्चों का संरक्षण मांगा था.

दुबई के शासक को महंगा पड़ेगा तलाक! पूर्व पत्नी को देनी होगी बहुत बड़ी धनराशि

Image Credit: DNA

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ब्रिटेन की एक अदालत ने मंगलवार को दुबई के शासक को अपनी पूर्व पत्नी और उनके बच्चों को 55 करोड़ पाउंड का भुगतान करने का आदेश दिया है, जो ब्रिटिश इतिहास में सबसे महंगे तलाक समझौतों में से एक है.

उच्च न्यायालय ने कहा कि शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम को अपनी छठी पत्नी, राजकुमारी हया बिंत अल हुसैन को 25.15 करोड़ पाउंड का भुगतान करना होगा तथा अपने बच्चों 14 वर्षीय अल जलीला और नौ वर्षीय जायद को 29 करोड़ पाउंड की बैंक गारंटी के तहत भुगतान करना होगा.

अदालत ने कहा कि बच्चों को प्राप्त होने वाली कुल राशि 29 करोड़ पाउंड से अधिक या कम हो सकती है. यह विभिन्न कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि वे कितने समय तक जीवित रहते हैं और क्या वे अपने पिता के साथ मेल-मिलाप करते हैं. न्यायाधीश फिलिप मूर ने यह आदेश पारित किया.

सैंतालीस वर्षीय राजकुमारी हया 2019 में भागकर ब्रिटेन पहुंची थीं और ब्रिटिश अदालतों के माध्यम से अपने दो बच्चों का संरक्षण मांगा था. जॉर्डन के दिवंगत राजा हुसैन की बेटी हया ने कहा कि वह अपने पति से ‘भयभीत’ थीं, जिन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी दो बेटियों की खाड़ी अमीरात में जबरन वापसी का आदेश दिया था.

शेख मोहम्मद (72) संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री भी हैं. ब्रिटेन की एक परिवार अदालत के न्यायाधीश ने अक्टूबर में फैसला सुनाया कि शेख मोहम्मद ने कानूनी लड़ाई के दौरान राजकुमारी हया के फोन को हैक करने का आदेश दिया था. हालांकि, शेख मोहम्मद ने इस आरोप से इनकार किया था. (इनपुट- भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement