Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

OMICRON : K - पॉप बैंड BTS के तीन सदस्य कोविड पीड़ित

BTS के तीन सदस्य कोविड इन्फेक्शन से ग्रसित पाये गये हैं. ये सभी विदेश दौरे से लौटे थे.

OMICRON : K - पॉप बैंड BTS के तीन सदस्य कोविड पीड़ित
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

K - पॉप बैंड BTS पूरी दुनिया के संगीत प्रेमियों के बीच प्रसिद्ध है. यह कोरियन बैंड सुपर स्टार की हैसियत रखता है. कई रपटों के अनुसार दुनिया भर में कई लोग केवल इसलिए कोरियन भाषा सीखना चाहते थे कि वे BTS के संगीत से वंचित न हों. इस पॉप बैंड पर भी इन दिनों कोविड का साया लटका हुआ है. BTS  के तीन सदस्य कोविड इन्फेक्शन से ग्रसित पाये गये हैं. ये सभी विदेश दौरे से लौटे थे.

सबसे पहले बैंड मेम्बर सुगा के कोविड इन्फेक्शन का पता चला. इसके एक दिन  बाद RM और Jin के इन्फेक्शन  की जानकारी हुई. इन तीनों को कोविड वैक्सीन के दोनों डोज़ लग चुके थे. दूसरा डोज़ उन्हें अगस्त में लगा था. सात सदस्यों वाले इस बैंड के अन्य सदस्य J-Hope, जन्ग्कूक, वी और जिमिन हैं.

कुछ सदस्यों का इन्फेक्शन असिम्प्टोमेटिक है

जानकारी के अनुसार RM का इन्फेक्शन कोई ज्ञात कोविड लक्षण नहीं दिखा रहा है जबकि जिन का इन्फेक्शन हलके लक्षण के साथ है. उन्हें हल्का बुखार भी है और घर पर ही सेल्फ-ट्रीटमेंट ले रहे हैं. सुगा भी घर पर सेल्फ-केयर में हैं.

RM इसी महीने US से लौटे हैं. उसके बाद हुई जांच में वे नेगटिव आये थे पर सेल्फ-क्वारंटाइन ख़त्म होते-होते उनका वायरस टेस्ट पॉजिटिव आ गया.

जिन के साथ भी वही हुआ था. वे टेस्ट में दो बार नेगेटिव आये थे पर उन्हें जब संक्रमण के लक्षण महसूस हुए  तो उन्होंने रैपिड टेस्ट लिया और पॉजिटिव घोषित हुए.

बैंड के सभी  संक्रमित सदस्य स्वास्थ्य विभाग के साथ बड़ी सहजता से पेश आ रहे हैं और क्वारंटाइन का पूरा ख़याल रख रहे हैं.

संगीतमय होने के अलावा नस्ल-भेद विरोधी भी है BTS

2013 में अपनी शुरुआत के बाद से BTS ने अपनी पहचान अपने तैयार किये हुए गानों और अपनी समाज सेवा के लिए बनायी है. इस वक़्त यह नामी कोरियन म्यूजिक बैंड संयुक्त राष्ट्र के साथ भी जुड़ा हुआ है और नस्लभेद के विरोध में कैम्पेन कर रहा है. BTS काफ़ी प्रमुखता से एशियाई लोगों के ख़िलाफ़ होने वाली नफ़रत को कम करने के लिए काम कर रहा है.

 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement