Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ट्रक ड्राईवर को मिली 110 साल की जेल, किम कर्दाशियन ने सज़ा कम करने के लिए किया ट्वीट

अपराध की सज़ा के तौर पर रोजेल को 110 साल की कैद सुनायी गयी थी. इस सज़ा के बाद मानवाधिकारी रोजेल के पक्ष में कैंपेन करने लगे.

ट्रक ड्राईवर को मिली 110 साल की जेल, किम कर्दाशियन ने सज़ा कम करने के लिए किया ट्वीट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी : रोजेल लज़ारो का ट्रक कॉलोराडो हाईवे पर किसी दूसरी गाड़ी से टकरा गया था. इसमें चार लोगों की मौत हो गयी थी और आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये थे. इस अपराध की सज़ा के तौर पर रोजेल को 110 साल की कैद सुनायी गयी थी. रोजेल की इस सज़ा पर जज ने कहा था कि उनके पास कोई और रास्ता नहीं है.

मानवाधिकारियों के विरोध के बाद सज़ा की फिर से सुनवाई की बात उठी

इस सज़ा के बाद मानवाधिकारी रोजेल के पक्ष में कैंपेन करने लगे. लगभग 47 लाख लोगों ने एक ऑनलाइन वेबसाइट पर इसके ख़िलाफ़ हस्ताक्षर किया. वास्तव में यह प्रतिरोध इतना बढ़ गया कि सरकारी प्रासीक्यूटर को ही जज से अनुरोध करना पड़ा कि रोजेल की सज़ा पर फिर से नज़र दी जाए.  सरकारी प्रासीक्यूटर का कहना है कि लॉ भी कुछेक परिस्थितियों में सज़ा में बदलाव का प्रावधान देता है. हम लोगों की बात समझ रहे हैं और उनसे धीरज रखने की अपील कर रहे हैं. जज के समक्ष उनकी बातों को रखा जाएगा और और ज़रूरी क़दम उठाने की गुजारिश की जायेगी. उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही इस पर सुनवाई होगी.

प्रासीक्यूटर ने कोर्ट में दलील दी थी कि रोजेल की वजह से यह दुर्घटना हुई थी, इस पर बचाव में  रोजेल का कहना था कि उसने अपनी ओर से पूरी कोशिश की थी कि यह टक्कर न हो.

दया के आधार पर सज़ा हो सकती है कम

गवर्नर की प्रवक्ता विक्टोरिया ग्राहम का कहना है कि रोजेल के लिए सज़ा में कमी की दरख्वास्त दया के प्रावधान के आधार पर की जायेगी. जैसे ही हम किसी निर्णय पर पहुंचेंगे, हम सूचना देंगे.

किम कर्दाशियन ने भी सजा कम करने के लिए ट्वीट किया

प्रसिद्द हॉलीवुड सेलेब्रिटी किम कर्दाशियन ने प्रासीक्यूटर कि आलोचना करते हुए कहा कि दुर्घटना में चार लोगों की मौत दुखद है पर रोजेल को मिली एक सौ दस साल की सज़ा न केवल उसकी ज़िन्दगी बर्बाद कर देगी बल्कि उसके बच्चे और पत्नी की ज़िन्दगी भी बर्बाद कर देगी. किम ने यह भी कहा कि यह दुर्घंटना शराब के नशे में नहीं हुई. ट्रक में तकनीकी ख़राबी आ गयी थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement