Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine war: क्यों बच्चों पर बम गिरवा रहे हैं पुतिन?

यूक्रेन पर रूस के हमले लगातार जारी हैं और ताजा खबर है कि मारियुपोल में रूसी सेना ने एक स्कूल पर बम गिराए हैं. आर्ट स्कूल एक शेल्टर होम था जहां 400 लोग

Latest News
Russia Ukraine war: क्यों बच्चों पर बम गिरवा रहे हैं पुतिन?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: यूक्रेन के बंदरगाह शहर मारियुपोल में रूसी सेना  ने एक आर्ट स्कूल पर बमबारी की है. अलजजीरा में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा है कि यहां पर 400 लोगों ने शरण ली हुई थी. स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को कहा कि रूसी बमबारी की वजह से स्कूल की इमारत नष्ट हो गई है. यूक्रेन के म्युनिसिपल अधिकारी ने टेलीग्राम पर संदेश जारी कर यह जानकारी दी है.

कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका
यूक्रेन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि रूस की ओर से की गई बमबारी की वजह से लोग मलबे में दबे हुए हो सकते हैं. हालांकि, अभी तक हताहतों के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी गई है. रूसी सेना ने बुधवार को मारियुपोल में एक थिएटर पर भी बमबारी की थी. यहां पर भी नागरिकों ने शरण ली हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि यहां से 130 लोगों को बचाया गया था. लेकिन कई लोग मलबे में दबे हुए हैं.

यूक्रेन का आरोप, शेल्टर ली जगहों पर रूस कर रहा बमबारी
यूक्रेन ने रूस पर आरोप लगाया है कि मॉस्को की ओर से लगातार नागरिक ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है. यूक्रेन ने आरोप लगाया है कि रूसी सेना ने कई ऐसी इमारतों पर बमबारी की है जहां लोगों ने शरण ले रखी थी. 

 

पढ़ें: Russia-Ukraine मुद्दे पर चीन ने रखा अपना पक्ष, कहा- इतिहास हमें सही ठहराएगा

रणनीतिक तौर पर महत्वपूर्ण शहर है मारियुपोल
मारियुपोल आजोव सागर पर एक रणनीतिक बंदरगाह वाला शहर है. रूसी सैनिकों ने चारों ओर से शहर को घेर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऊर्जा, भोजन और पानी की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है. शहर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. इसके अलावा, रूस की सेना लगातार शहर पर बमबारी कर रही है. 

जेलेंस्की ने रूस के कदम को कहा युद्ध अपराध
यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की ने इस हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि रूस के इस हमले को इतिहास में काले अध्याय के तौर पर दर्ज किया जाएगा. रूस नागरिक ठिकानों पर हमले कर रहा है. मारियुपोल की घेराबंदी इतिहास में दर्ज होगी. शहर की घेराबंदी कर और आम नागरिकों को परेशान करके रूस युद्ध अपराध कर रहा है. 

पढ़ें: Afghanistan में रोजी रोटी पर आफत! पूर्व वित्त मंत्री Khalid Payenda चला रहे वाशिंगटन में Uber Cab

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement