Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine से लड़ाई में टूट रहा रूसी सैनिकों का हौसला, बगावत के बाद अपने ही कर्नल को उतारा मौत के घाट

यूक्रेन में रूसी सैनिकों को कड़ी टक्कर मिल रही है. अब रूसी सैनिकों का मनोबल टूट रहा है. युद्ध के 33 दिन बाद भी जंग थमी नहीं है.

Ukraine से लड़ाई में टूट रहा रूसी सैनिकों का हौसला, बगावत के बाद अपने ही कर्नल को उतारा मौत के घाट

रूसी सैनिकों ने कर्नल यूरी मेदवेदेव पर जान-बूझकर टैंक चढ़ा दिया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी जंग के 33 दिन बीच चुके हैं. यूक्रेन के कई शहरों में रूसी सैनिक दाखिल हो चुके हैं लेकिन यूक्रेनी सैनिक उनका मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. धीरे-धीरे रूसी सैनिकों का मनोबल टूट रहा है क्योंकि जंग लंबा खिंच रहा है. 

रूसी सैनिक अपने घरों की ओर लौटना चाहते हैं लेकिन व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) चाहते हैं कि जंग जारी रहे. नाराज सैनिक अब अपने ही सीनियर अधिकारियों के खिलाफ बगावत कर रहे हैं. एक रूसी कर्नल को सैनिकों ने टैंक से कुचलकर मार डाला है.

कर्नल यूक्रेन युद्ध में सैनिकों की एक टुकड़ी का नेतृत्व कर रहे थे. नाराज सैनिकों ने आदेश मानने से इनकार कर दिया है और वहीं कुचलकर मार डाला. अब रूसी सैनिक जल्द से जल्द अपने देश वापस लौटना चाहते हैं.

युद्ध के 31 दिन के बाद भी, जर्जर हो चुके Ukraine से क्यों नहीं जीत पा रही रूस की महाबली सेना?

टैंक से कुचलकर कर्नल की हत्या

ग्लोबल न्यूज 'द सन' की एक रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिमी अधिकारियों ने दावा किया है कि विद्रोही सैनिकों ने अपने कमांडर 37वीं मोटर राइफल ब्रिगेड के यूरी मेदवेदेव (Yuri Medvedev) पर जान-बूझकर टैंक (Tank) चढ़ा दिया. 

Russia-Ukraine War: क्या होते हैं मानव गलियारे, कैसे युद्ध के दौरान मिलती है इससे मदद?

कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिनमें कर्नल मेदवेदेव को स्ट्रेचर पर अस्पातल ले जाते हुए दिख रहा है. रूसी सैनिकों ने यूरी कीव के पास मकरिव में अपने कर्नल पर टैंक चढ़ा दिया था. कमांडर के पैर पर टैंक चढ़ गया था, लेकिन वह बचने में कामयाब रहे. कई पश्चिमी देशों के अधिकारियों का कहना है कि गंभीर चोटों के चलते उनकी मौत हो गई है. 

टूट गया है रूसी सैनिकों का मनोबल

एक अमेरिकी अधिकारियों ने दावा किया है कि ब्रिगेड कमांडर को सैनिकों ने मौत के घाट उतार दिया है. युद्ध में यूक्रेन तबाह हो रहा है लेकिन रूस को भी बड़ा नुकसान हो रहा है. व्लादिमीर पुतिन न तो अपने सैनिकों को वापस आने का आदेश दे रहे हैं, न ही यूक्रेन विजय की घोषणा कर रहे हैं. अपने साथियों की लगातार हो रही मौतों से रूसी सैनिक बगावत पर उतर आए हैं. यही वजह है कि अब अधिकारियों पर ही उनका गुस्सा फूट रहा है.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

और भी पढ़ें-
यूक्रेन को तबाह होने से कैसे बचा सकते हैं Volodymyr Zelenskyy?
Russia  से लोहा लेने के लिए Ukraine को 33 मिलियन डॉलर की क़ीमत के 6000 मिसाइल देगा United Kingdom

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement