Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress ने Gujarat Election प्रचार में बच्चों के साथ फोटो खिंचाने पर PM Modi को घेरा, बाल आयोग से की शिकायत

Gujarat Election 2022: चुनावी कैंपेन में बच्चों के शामिल होने पर रोक है. कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है.

Congress ने Gujarat Election प्रचार में बच्चों के साथ फोटो खिंचाने पर PM Modi को घेरा, बाल आयोग से की शिकायत

बच्ची और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर बवाल भड़का है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग और बाल संरक्षण आयोग से शिकायत की है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनावों (Gujarat Election) में प्रचार को लेकर कांग्रेस (Congress) ने शिकायत की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने कैंपेन (Election Campaign) में बच्चों का इस्तेमाल कर रहे हैं. कांग्रेस ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और चुनाव आयोग से अपील की है कि दोनों संस्थाएं इस मामले में दखल दें. कांग्रेस का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है. कांग्रेस ने कहा है कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो इस प्रकरण पर चुप क्यों हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मंगलवार को यह शिकायत की है. उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग और NCPCR बच्चों के चुनावी इस्तेमाल पर एक्शन ले और पूरे प्रकरण की वृहद जांच शुरू करे. सुप्रिया श्रीनेत ने आयोग के प्रमुख प्रियंक कानूनगो के सामने आयोग और कोर्ट के कुछ फैसलों का जिक्र किया है और आरोप लगाया है कि पीएम मोदी और बीजेपी ने आचार संहिता का दुरुपयोग किया है.

Gujarat Election 2022 में सद्दाम हुसैन की एंट्री, हिमंत बिस्वा ने राहुल गांधी पर किया कमेंट, अलका लांबा ने याद दिलाया कुत्ता

क्यों पीएम मोदी को घेर रही है कांग्रेस?

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि यह कानून के उल्लंघन का स्पष्ट मामला है और अब एनसीपीसीआर और चुनाव आयोग के लिए परीक्षा की घड़ी है. शिकायत में कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीजेपी से जुड़े कुछ ट्विटर हैंडल पर प्रधानमंत्री मोदी और एक बच्ची का वीडियो साझा किए जाने का उल्लेख किया गया और दावा किया गया है कि चुनाव प्रचार में बच्चों का इस्तेमाल किया गया है. 
 

Gujarat Election 2022: कहां हैं गुजरात के तीन चेहरे जिन्होंने पिछली बार बढ़ा दी थी BJP की मुश्किलें

क्या है पूरा केस, कांग्रेस ने क्या कहा?

कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सोमवार को केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के उस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए निशाना साधा था, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक बच्ची का वीडियो शेयर किया था. इस ट्वीट में धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था, 'देश का बच्चा बच्चा जनता है कि देश प्रधानमंत्री जी के हाथ में ही सुरक्षित है, केवल मोदी जी ही सबका ख़्याल रख सकते हैं. सुनिए गुजरात की यह नन्ही बेटी क्या संदेश दे रही है. इस पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा था कि प्रधानमंत्री द्वारा छोटे बच्चे का इस्तेमाल चुनाव प्रचार के लिए किया जा रहा है. यह कानून का खुला उल्लंघन है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement