Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Congress की पोस्टर गर्ल Priyanka Maurya क्यों BJP में हो गईं शामिल?

प्रियंका मौर्य ने दावा किया कि उन्हें टिकट देने के लिए प्रियंका गांधी के एक करीबी शख्स ने रिश्वत की मांग की थी.

Congress की पोस्टर गर्ल Priyanka Maurya क्यों BJP में हो गईं शामिल?

Ex Congress Leader Priyanka Maurya.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कांग्रेस (Congress) की पोस्ट गर्ल का चेहरा प्रियंका मौर्य (Priyanka Maurya) ने भारतीय जनता पार्टी का हाथ थाम लिया है. शुक्रवार को जारी कांग्रेस के मेनिफेस्टो (Congress Manifesto) का प्रमुख चेहरा प्रियंका मौर्य ही हैं. कांग्रेस के भर्ती विधान में प्रियंका मौर्य का चेहरा प्रमुखता से दिख रहा है.

शुक्रवार को ही प्रियंका मौर्य गुरुवार को लखनऊ में बीजेपी में शामिल हो गईं. सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र (Sarojini Nagar) से टिकट नहीं दिए जाने से प्रियंका नाराज थीं. प्रियंका मौर्य ने दावा किया है कि प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के एक सहयोगी ने उनसे रिश्वत देने के लिए कहा था.

रिश्वत के आरोप लगाकर अब प्रियंका गांधी ने अपनी पुरानी सियासी पार्टी से किनारा कर लिया है. कांग्रेस मेनिफेस्टो में नाम होने की वजह से प्रियंका मौर्य को पोस्टर गर्ल कहा जा रहा है. उन्होंने कांग्रेस पर धोखा देने का भी आरोप लगाया है. अलग-अलग मीडिया चैनल्स को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा है कि कांग्रेस अब उनके चेहरे का इस्तेमाल अपने चुनाव प्रचार न करे. अब अपने पोस्टर में कांग्रेस किसी दूसरी लड़की के चेहरे का इस्तेमाल करे.

UP Election 2022: कांग्रेस का CM फेस कौन होगा? Priyanka Gandhi ने दिया यह जवाब

टिकट न मिलने से हुईं नाराज

प्रियंका मौर्य ने बीजेपी में शामिल होने से पहले कहा था कि 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' को केवल एक नारे के तौर पर पेश किया गया है. लड़की के तौर पर मुझे चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं थी क्योंकि मैं रिश्वत नहीं दे सकती थी. प्रियंका मौर्य ने दावा किया कि टिकट उन्हें देने के बजाय एक महीने पहले पार्टी में शामिल हुए व्यक्ति को दिया गया.

Priyanka Maurya

चेहरे का गलत इस्तेमाल कर रही है कांग्रेस?

प्रियंका मौर्य ने कहा कि मैंने सभी औपचारिकताएं पूरी की लेकिन टिकट पूर्व नियोजित था. एक महीने पहले आए एक व्यक्ति को दिया गया था. मैं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को यह संदेश देना चाहती हूं कि इस तरह की चीजें जमीन पर हो रही हैं. उन्होंने यह भी दावा किया कि वे सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र में एक साल से अधिक समय से लगातार काम कर रही हैं लेकिन उन्हें टिकट नहीं दिया गया. प्रियंका मौर्य ने कहा है कि महिलाओं और पिछड़े समुदाय के लोगों को लुभाने के लिए मोहरे के रूप में इस्तेमाल किया गया था. 

Priyanka Maurya

कौन हैं प्रियंका मौर्य?

प्रियंका मौर्य पेशे से होम्योपैथिक डॉक्टर हैं. उनका दावा है कि वे लगातार 5 वर्षों से समाजसेवा कर रही हैं. कोरोना की पहली और दूसरी लहर में भी उन्होंने लोगों की मदद की. सोशल मीडिया पर प्रियंका गांधी बेहद एक्टिव रहती हैं. प्रिंयका मौर्य का कार्य क्षेत्र सरोजिनी नगर विधानसभा क्षेत्र, लखनऊ है. इस सीट से प्रियंका मौर्य टिकट चाहती हैं. बीजेपी की स्वाति सिंह इस सीट से विधायक हैं. उनके पति भी इसी सीट से टिकट मांग रहे हैं. टिकट न मिलने से कांग्रेस से नाराज प्रियंका मौर्य को बीजेपी कैसे खुश करेगी यह आने वाला कल तय करेगा.

यह भी पढ़ें-
UP Election: Congress ने जारी किया Manifesto, यहां पढ़िए Priyanka-Rahul Gandhi ने किए कौन-कौन से वादे
UP Election: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, MLA अदिति सिंह का इस्तीफा

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement