Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: प्रियंका की चुनावी प्लानिंग को अंजाम दे रहा ये वरिष्ठ नेता

प्रियंका गांधी के साथ यूपी के चुनावी अभियान में भूपेश बघेल पर्दे के पीछे से काम कर रहे हैं.

Latest News
UP Election 2022: प्रियंका की चुनावी प्लानिंग को अंजाम दे रहा ये वरिष्ठ नेता
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उत्तर प्रदेश में चुनाव की सरगर्मी धीरे-धीरे बढ़ रही है. ऐसे में सत्ताधारी भाजपा से लेकर सपा, बसपा अपनी चुनावी तैयारियों में जुट गई हैं. वहीं इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने संभाल रखा है. प्रियंका के साथ इन चुनावों में एक नेता जो मुख्यता से दिख रहे हैं, वो यूपी की जनता के लिए तो अनजान हो सकते हैं किन्तु प्रियंका के साथ उनका होना ये दर्शाता है कि पार्टी में उनका राजनीतिक कद विराट है. जी हां ये कोई और नहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हैं जो कि पर्दे के पीछे से  प्रियंका के लिए चुनावी तैयारियां कर रहे हैं. 

मंच पर साथ बघेल
 
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने संभाल रखी है लेकिन चुनाव का पूरा काम पर्दे के पीछे से भूपेश बघेल कर रहे हैं. लखीमपुर खीरी कांड में प्रियंका के साथ भूपेश बघेल के जाने से लेकर आंदोलन करन के मामले में वो आगे रहे हैं. इतना ही नहीं, प्रियंका की रैलियों की तैयारियों से लेकर राज्य में संगठन को मजबूत करने तक में पर्दे के पीछे से भूपेश बघेल की ही मुख्य भूमिका  है. 

और पढ़ें- UP Election 2022: छत्तीसगढ़ के विधायकों को प्रियंका दे रहीं हैं अहम चुनावी जिम्मेदारियां

छत्तीसगढ़ से मिल रही है मदद

इसी वर्ष उत्तर प्रदेश के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए छत्तीसगढ़ भेजा गया था. ये कार्यकर्ता लखनऊ से रवाना हुए थे. वहीं हाल ही में कांग्रेस हाईकमान ने छत्तीसगढ़ से कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया है. पार्टी इन विधायकों को उत्तर प्रदेश में चुनाव के पहले अहम जिम्मेदारियां देने वाली है. ये सभी बघेल समर्थक विधायक हैं.

ध्यान देने वाली बात ये भी है कि कांग्रेस ने पहले भी असम चुनाव का प्रभारी भूपेश बघेल को बनाया है. ये पूरा घटनाक्रम स्पष्ट करता है कि छत्तीसगढ़ में राजनीतिक चुनौतियों के बावजूद कांग्रेस भूपेश बघेल पर अधिक विश्वास करती है. यही कारण है कि प्रियंका गांधी उन पर विश्वास करके उन्हें अपने चुनावी कैंपेन की सांकेतिक जिम्मेदारी दे चुकी हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement