Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Akhilesh Yadav ने गिनाए BJP के 99 दागी उम्मीदवार, Yogi बोले- न करें चिंता, कानून का राज रहेगा कायम!

उत्तर प्रदेश में दागी नेताओं पर हो रही सियासत जारी है. बीजेपी सपा उम्मीदवारों को दागी बता रही है. सपा बीजेपी के दागी उम्मीदवारों के नाम गिना रही है.

Akhilesh Yadav ने गिनाए BJP के 99 दागी उम्मीदवार, Yogi बोले- न करें चिंता, कानून का राज रहेगा कायम!

Akhilesh Yadav . (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों (UP Assembly Elections 2022) में अब कानून व्यवस्था का मुद्दा छा गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के कार्यकाल में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रही है. जवाब  में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया है. अखिलेश यादव ने बीजेपी के दागी प्रत्याशियों का नाम गिनाया है.

अखिलेश यादव लगातार बीजेपी के कथित आपराधिक छवि वाले नेताओं का नाम गिना रहे हैं. रविवार को सपा प्रमुख ने ट्वीट किया कि यूपी में बीजेपी के 99 दागी उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतर गए हैं.

अखिलेश यादव ने तंज करने के अंदाज में ट्वीट किया, 'बाबा जी की ब्रेकिंग न्यूज़. भाजपा के आपराधिक छवि के प्रत्याशियों का शतक पूरा होने में बस एक की कमी. अब तक आपराधिक छवि के 99 उम्मीदवारों को टिकट दे चुकी है.' अखिलेश यादव ने कहा कि हम हर चैलेंज के लिए अभी तैयार हैं. सच को तैयारी की ज़रूरत नहीं पड़ती वो जगह बताएं, समय बताएं.

'थाने की चौखट पर बख्श दो की भीख मांगेंगे तमंचावादी', जब सपा पर भड़के CM Yogi
 

CM Yogi ने अखिलेश यादव को क्या कहा?

बीजेपी के दिग्गज नेता सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और अखिलेश यादव पर अपराधियों, माफिया और गुंडों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अखिलेश यादव पर अपराधियों, गुंडों, माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया था. सीएम योगी ने ट्वीट किया था, 'चोला समाजवादी+सोच दंगावादी+ सपने परिवारवादी=तमंचावादी.' 

सीएम योगी ने शनिवार को गाजियाबाद में आयोजित एक रैली में सपा पर जमकर निशाना साधा था. सीएम योगी ने कहा था कि कैराना से तमंचावादी पार्टी का प्रत्याशी धमकी दे रहा है, यानी गर्मी अभी शांत नहीं हुई है. 10 मार्च के बाद गर्मी शांत हो जाएगी. मुजफ्फरनगर दंगे के दोषी और रामभक्तों पर निर्ममता से गोली चलवाने वाले क्या 'जनता-जनार्दन' से वोट मांगने के हकदार हैं?

कैराना से मुजफ्फरनगर तक, घिरे हैं अखिलेश!

सीएम योगी ने एक अन्य ट्वीट में कहा था कि पेशेवर अपराधी और माफिया चुनाव के दौरान धौंस दिखाने की कोशिश करेंगे लेकिन 10 मार्च के बाद इनके गले में तख्ती लटकती हुई दिखाई देगी. ये लोग किसी थाने की चौखट पर 'बख्श दो' की भीख मांगते हुए दिखाई देंगे. मुजफ्फरनगर दंगे में हिंदुओं को बंदूकों से भूना गया था. 60 से अधिक हिंदू मारे गए थे और 1,500 से अधिक जेल में बंद किए गए थे. गांव के गांव खाली हो गए थे. सपा की यही 'पहचान' है.

सपा प्रमुख ने इन्हीं आरोपों पर पलटवार किया है. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए राज्य की 403 सीटों में से अब तक 294 पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. अखिलेश यादव का दावा है कि 99 उम्मीदवार ऐसे हैं जिनकी छवि आपराधिक है.

यह भी पढ़ें-
UP Election: केशव प्रसाद मौर्य बोले- ना तो Akhilesh की चुनाव योजना और ना ही विमान भर पा रहा उड़ान
SP-RLD गठबंधन पर Amit Shah का तंज- सरकार बनी तो गायब हो जाएंगे जयंत, आएंगे आज़म खान

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement