Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022:अखिलेश यादव पर जमकर बरसे PM Modi, गिनाईं योगी सरकार की उपलब्धियां

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने UP Election 2022 की अपनी पहली वर्चुअल रैली में अखिलेश यादव पर जमकर हमला हमला बोला है.

UP Election 2022:अखिलेश यादव पर जमकर बरसे PM Modi, गिनाईं योगी सरकार की उपलब्धियां
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: UP Election 2022 के बीच अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) भी उतर आएं हैं. उन्होंने वर्चुअल रैली के जरिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों की जनता को संबोधित किता किया है. पीएम मोदी ने इस दौरान समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर तगड़ा हमला बोला है और मुजफ्फरनगर दंगे का उल्लेख कर तत्कालीन सरकार की कानून व्यवस्था की नीतियों पर सवाल उठाए हैं. 

अखिलेश पर बरसे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कहा, “5 साल पहले दंगाई ही कानून थे. बेटियां घर से निकलने में घबराती थीं. अपराधियों और दंगाइयों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ था. जनता हमारे काम और उनके कारनामे देखकर फैसला करेगी. जनता इस बार हमें पहले से ज्यादा आशीर्वाद देगी और भारी मतों से जिताएगी.”

पीएम मोदी ने 2012 से 2017 के सपा शासन को याद करते हुए कहा, “पिछली सरकार कागजों पर परियोजनाओं को बनाने और शिलान्यास करने में माहिर थी लेकिन डबल इंजन की सरकार सपने पूरे करती है." अखिलेश के सपने वालों बयान पर पीएम मोदी ने कहा, “मैं सुनता हूं कुछ लोगों को सपने आते हैं. बता देना चाहता हूं कि जो लोग सोते रहते हैं उनको सपने आते हैं जो जगता है वो संकल्प करता है. सीएम योगी जागने वाले, जागते रखने वाले और संकल्प करने वाले नेता हैं.” 

पीएम मोदी ने कहा, “डबल इंजन की सरकार की तरफ से 15 करोड़ नागरिकों को मुफ्त में राशन दिया जा रहा है लेकिन 5 साल पहले गरीबों का राशन चोरी हो जाता था. किसान को मिलने वाली सरकारी मदद में लूट बंद हो ये हमारा लक्ष्य रहा है. यूपी के छोटे किसानों को मदद के रूप में 43 हजार करोड़ से ज्यादा रुपये सीधे उनके खाते में भेजे जा चुके हैं. छोटे किसान ही हमारे ग्रामीण जीवन को बदलेंगे.”

किसानों को हुआ फायदा

पीएम मोदी ने कहा, “हमने लक्ष्य रखा था कि किसानों से एमएसपी पर रिकॉर्ड खरीद करेंगे. 2017 की तुलना में दो गुने से भी अधिक खरीद योगी सरकार ने की है. गन्ना किसानों के जल्द से जल्द भुगतान का भी हमने लक्ष्य रखा है. गन्ना किसानों के लिए योगी सरकार ने बहुत काम किया. मौजूदा सत्र का करीब 70 प्रतिशत भुगतान हो चुका है. एथेनॉल का उत्पादन भी बढ़ाया गया है.”

यह भी पढ़े- Akhilesh Yadav ने गिनाए BJP के 99 दागी उम्मीदवार, Yogi बोले- न करें चिंता, कानून का राज रहेगा कायम!

सीएम योगी की थपथपाई पीठ

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की. उन्होंने कहा, “ चुनाव की गहमागहमी में भी सीएम योगी सुबह-सुबह अस्पताल पहुंच जाते हैं और वहां देखते हैं कि लोगों की सेवा ठीक से हो रही है या नहीं. आपके पास सीएम योगी के रूप में लोगों की चिंता करने वाला नेता हैं. इस चुनाव में भारी संख्या मतदान कीजिए और गरीबों की सरकार यानी बीजेपी सरकार बनाइए." 

यह भी पढ़ें- Fact Check: जानिए क्या है Rajnath Singh का वोट ना देने वाले बयान का सच, सोशल मीडिया पर उड़ा BJP का मजाक

गौरतलब है कि UP Election 2022 में सबसे महत्वपूर्ण पश्चिमी उत्तर प्रदेश माना जा रहा है क्योंकि भाजपा का किला यहां यहा कमजोर हो रहा है. यही कारण है कि यहां सीएम योगी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह‌ तक मोर्चा संभाले हुए हैं और जमकर अखिलेश यादव पर हमला बोल रहे हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement