Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'आतंकियों के शुभचिंतक दलों से रहें सतर्क', बटला हाउस एनकाउंटर का जिक्र करते हुए बोले PM नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi In Gujarat: पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'जब तक तुष्टीकरण की राजनीति चलती रहेगी आतंकवाद का डर बना रहेगा.'

'आतंकियों के शुभचिंतक दलों से रहें सतर्क', बटला हाउस एनकाउंटर का जिक्र करते हुए बोले PM नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने आतंकवाद के मुद्दे पर विपक्ष को घेरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए अब सिर्फ दो दिन का समय बचा है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार रैली और रोड शो कर रहे हैं. पीएम मोदी ने रविवार को सूरत में रोड शो किया. इसके बाद पीएम ने आतंकवाद के मुद्दे पर विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात और देश को कांग्रेस और समान विचारों वाले ऐसे दलों के प्रति सतर्क रहना होगा जो अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए बड़े आतंकवादी हमलों पर चुप रहते हैं.

पीएम मोदी ने कहा, ‘आतंकवाद अभी समाप्त नहीं हुआ है और कांग्रेस की राजनीति नहीं बदली है. जब तक तुष्टीकरण की राजनीति चलती रहेगी आतंकवाद का डर बना रहेगा. कांग्रेस आतंकवाद को वोट बैंक के चश्मे से देखती है. न केवल कांग्रेस, बल्कि उसके समान विचार वाले कई दल आ गए हैं जो आतंकवाद को कामयाबी पाने के ‘शॉर्टकट’ के रूप में देखते हैं और ऐसे छोटे दलों की सत्ता की भूख और भी बड़ी है.’ हालांकि, इस दौरान उन्होंने किसी छोटे दल का नाम नहीं लिया.

ये भी पढ़ें- MCD Election 2022: BJP अध्यक्ष ने डोर टू डोर किया कैंपेन, MCD के विभाजन की बताई ये वजह

बटला हाउस एनकाउंटर का किया जिक्र
उन्होंने कहा, ‘जब बड़े आतंकवादी हमले होते हैं तो इन दलों के मुंह बंद रहते हैं कि कहीं उनका वोट बैंक नाराज न हो जाए. वे आतंकवादियों को बचाने के लिए पिछले दरवाजे से अदालत भी जाते हैं. जब बटला हाउस एनकाउंटर हुई थी तो कांग्रेस के एक नेता आतंकवादियों के समर्थन में रोने लगे. गुजरात और देश को ऐसे दलों से सतर्क रहना चाहिए.’ दिल्ली में 2008 में हुई इस मुठभेड़ में बटला हाउस के एक फ्लैट में छिपे दो आतंकवादी मारे गए थे और एक पुलिस अधिकारी को भी जान गंवानी पड़ी थी. 

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘2014 में आपके एक वोट ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को मजबूत किया. अब अपने शहरों में तो आतंकवादी हमलों की बात भूल जाइए, हमारी सरहद पर भी ऐसे हमलों से पहले हमारे दुश्मन 100 बार सोचते हैं.’ उन्होंने कहा कि वे जानते हैं कि भारत उनको घर में घुसकर मारेगा.’

ये भी पढ़ें- गुजरात चुनाव में क्यों हुआ बाटला हाउस का जिक्र, पीएम मोदी ने कांग्रेस को बताया आतंकियों का हिमायती?

केजरीवाल पर भी साधा निशाना
वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ परोक्ष इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस और उनके समान विचार वाले दलों ने सर्जिकल स्ट्राइक और हमारे सशस्त्र बलों की क्षमता पर संदेह प्रकट किया था. उन्होंने कहा कि आतंकवाद को हल्के में लेने वाले देश आज आतंकवाद के चंगुल में हैं और आतंकवाद अभी खत्म नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राजनीति बदली नहीं है, वहीं छोटे दल भी वोट बैंक की राजनीति करने लगे हैं. जब तक वोट बैंक की राजनीति रहेगी तब तक आतंकवाद के फिर से सिर उठाने का डर भी बना रहेगा.’ 

(PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement