Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab Election 2022: अकाली दल ने घोषित किए 86 प्रत्याशी, Sidhu के खिलाफ ताल ठोकेंगे Majithia

Punjab Election 2022 में बिक्रम सिंह मजीठिया नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ेंगे.

Punjab Election 2022: अकाली दल ने घोषित किए 86 प्रत्याशी, Sidhu के खिलाफ ताल ठोकेंगे Majithia
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पंजाब विधानसभा चुनावों को (Punjab Election 2022) शिरोमणि अकाली दल ने 86 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. खास बात यह है कि पार्टी ने 94 वर्षीय पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal) को लंबी विधानसभा सीट से खड़ा किया है. वहीं एक दिलचस्प मुकाबला पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू Navjot Singh Siddhu) की अमृतसर ईस्ट सीट पर भी देखने को मिलेगा क्योंकि अकाली दल ने यहा से विवादित पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया (Bikram Singh Majithia) को उम्मीदवार बनाया है. 

सिद्धू की जमानत होगी जब्त

प्रत्याशियों के ऐलान करने दौरान ही शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता सुखबीर सिंह बादल (Sukhbir Singh Badal) ने दावा किया है कि बिक्रम सिंह मजीठिया ईस्ट अमृतसर की सीट से नवजोत सिंह सिद्धू की जमानत जब्त करवा देंगे. गौरतलब है कि बिक्रम सिंह मजीठिया पर ड्रग्स केस के गंभीर आरोप हैं और उनकी अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर रखी है. 

और पढ़ें- Punjab Election 2022 : जानिए चुनाव जीतने पर पहला काम क्या करेंगे Bhagwant Mann

मजीठिया के ऊपर लगे ड्रग्स के आरोपों के कारण ही आए दिन नवजोत सिंह सिद्धू उन पर हमला बोलते रहते हैं और  उनकी गिरफ्तारी में लगातार मिल रही विफलता के कारण ही सिद्धू वर्तमान चन्नी सरकार को भी कोसते रहते हैं. ध्यान देने वाली बात यह भी है कि चन्नी सरकार के गृहमंत्री सिद्धू की आलोचनाओं के चलते अपने इस्तीफे की पेशकश भी कर चुके हैं.

कैप्टन को हरा चुके हैं मजीठिया 

बिक्रम सिंह मजीठिया पर भले ही गंभीर आरोप हों किंतु चुनावी राजनीति में वो कांग्रेस के पूर्व दिग्गज नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह को साल 2017 के विधानसभा चुनावों में हरा चुके हैं. पटियाला शहर की सीट से बिक्रम सिंह मजीठिया ने कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) को 20 हज़ार वोटों से ज्यादा के अंतर से हराया था. ऐसे में उनकी सीट पर होने वाला इस का चुनावी घमासान रोचक हो सकता है. 

और पढ़ें- Punjab Elections: इमरान ने की थी सिद्धू को मंत्री बनाने की 'सिफारिश'! कैप्टन ने किया खुलासा

गौरतलब है कि अकाली दल ने अपने मुखिया समेत 86 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. वही पार्टी Punjab Election 2022 में 20 सीटें अपनी गठबंधन के सहयोगी पार्टी बहुजन समाज पार्टी (BSP) को दे रही है जिनमें से 12 के प्रत्याशियों के नाम ऐलान बीएसपी द्वारा किया जा चुका है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement